उत्तर प्रदेश में व्यापक वर्षा : उफान पर नदियां

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मानसून की सक्रियता बनी हुई है और बीते 24 घंटो के दौरान अधिकांश भागों में भारी बारिश हुई है, जिसके कारण लगभग सभी नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटो के दौरान अनेक भागों में भारी बारिश हुई है. इस दौरान सर्वाधिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2016 9:31 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मानसून की सक्रियता बनी हुई है और बीते 24 घंटो के दौरान अधिकांश भागों में भारी बारिश हुई है, जिसके कारण लगभग सभी नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटो के दौरान अनेक भागों में भारी बारिश हुई है. इस दौरान सर्वाधिक वर्षा बदायूं में 20 सेंमी पर दर्ज की गयी जबकि कासगंज में 19, नजीबाबाद में 18, नगीना में 16, छाता में 14, पुआयां में 13, मथुरा तथा किरोली में 12, निगासन बलरामपुर ,शिकोहाबाद और चंद्रदीप घाट पर 10 से 11 ,जलेसर, अतरौली एवं इटावा में नौ-नौ, खलीलाबाद,हाथरस और शाहजहांपुर में सात सेंमी तक पानी बरसा.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटो के दौरान भी प्रदेश में व्यापक और कई इलाकों में भारी वर्षा की संभावना जतायी है. इस बीच केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट में बताया गया है कि हालांकि गंगा का जलस्तर अधिकांश स्थानो पर स्थिर ,यमुना लगभग सभी स्थानो पर उफान पर है. शारदा नदी पलियाकलां में खतरे के निशान से उपर बह रही है, घाघरा अधिकांश स्थानो पर बढ रही है और एल्गिनब्रिज :बाराबंकी:में खतरे के निशान के करीब बह रही है.

Next Article

Exit mobile version