विवाद व कलह के बीच अखिलेश यादव मंत्रिमण्डल का विस्तार 27 जून को होगा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार के मंत्रिमण्डल का विस्तार आगामी 27 जून को होगा. राजभवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने मंत्रिमण्डल का विस्तार कर रहे हैं. इसी सिलसिले में राज्यपाल आगामी 27 जून को राजभवन में नये मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2016 3:00 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार के मंत्रिमण्डल का विस्तार आगामी 27 जून को होगा. राजभवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने मंत्रिमण्डल का विस्तार कर रहे हैं. इसी सिलसिले में राज्यपाल आगामी 27 जून को राजभवन में नये मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. यह विस्तार ऐसे समय में हो रहा है जब मीडिया में मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के सपा में विलय को लेकर समाजवादी पार्टी में कलह की खबरें आयी हैं.

अखिलेश मंत्रिमण्डल का यह सातवां विस्तार होगा. इससे पहले गत 31 अक्तूबर को हुए छठे मंत्रिमण्डल विस्तार में पांच कैबिनेट मंत्रियों, आठ राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और आठ राज्यमंत्रियों को शपथ दिलायी गयी थी.

माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के कौमी एकता दल के सपा में विलय को लेकर मची उठापटक के बीच आगामी सोमवार को होने वाले मंत्रिमण्डल विस्तार में कुछ नये मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है.

मालूम हो कि माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव की कल बर्खास्तगी के बाद मंत्रिमण्डल में चार पद खाली हैं. मंत्रिमण्डल में अधिकतम 60 सदस्य हो सकते हैं. यादव को कौमी एकता दल के सपा में विलय में भूमिका निभाने के आरोप में बर्खास्त किया गया था.

Next Article

Exit mobile version