NRHM घोटाला : बसपा सुप्रीमो मायावती से सीबीआई ने की पूछताछ

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती से सीबीआई ने एनआरएचएम घोटाले को लेकर पुछताछ की है .प्राप्त जानकारी के अनुसार मायावती से लगातार तीन घंटे पूछताछ किया गया है.गौरतलब है कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन घोटाले की सीबीआई जांच चल रही है. इस घोटाले में 74 प्राथमिकियां और 48 आरोप पत्र दायर किए गये है. यह घोटाला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 2, 2015 7:06 PM

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती से सीबीआई ने एनआरएचएम घोटाले को लेकर पुछताछ की है .प्राप्त जानकारी के अनुसार मायावती से लगातार तीन घंटे पूछताछ किया गया है.गौरतलब है कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन घोटाले की सीबीआई जांच चल रही है. इस घोटाले में 74 प्राथमिकियां और 48 आरोप पत्र दायर किए गये है.

यह घोटाला उस दौरान हुई जब मायावती उत्तर प्रदेशकीमुख्यमंत्री थीं. उनके कार्यकाल के दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को अलग कर दिया गया था. आरोप है कि इस विभाग को बांटा गया ताकि एनआरएचएम के धन को सीधे तौर पर परिवार कल्याण विभाग के अधीन लाया जा सके.
इस विभाग के मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा थे जिनके खिलाफ सीबीआई पहले ही आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है. सीबीआई की प्राथमिकी में कहा गया है, ‘‘जिला परियोजना अधिकारी(डीपीओ) सिर्फ उन्हीं लोगों को बनाया गया है जिन्होंने चुने हुए आपूतिकर्ताओं को अनुबंध दिलाने में कथित तौर पर भूमिका निभाई तथा बदले में आरोपी नौकरशाहों ने बडे पैमाने पर अवैध लाभ लिये.इस घोटाले में 5000 करोड़ के गबन का आरोप है.

Next Article

Exit mobile version