धर्मान्तरण के मुद्दे पर कांग्रेस सदस्यों का यूपी विधानसभा से वाकआउट

लखनऊ: धर्मान्तरण के मामलों में कडी कार्रवाई नहीं करने का आरोप सरकार पर लगाते हुए कांग्रेस सदस्यों ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा से वाकआउट कर दिया. शून्यकाल के दौरान कांग्रेस सदस्य अनुग्रह नारायण सिंह ने यह मुद्दा उठाया. उन्होंने सरकार से जानना चाहा कि अगस्त से दिसंबर 2014 के बीच धर्मान्तरण के कितने मामले पंजीकृत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2015 2:54 PM

लखनऊ: धर्मान्तरण के मामलों में कडी कार्रवाई नहीं करने का आरोप सरकार पर लगाते हुए कांग्रेस सदस्यों ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा से वाकआउट कर दिया. शून्यकाल के दौरान कांग्रेस सदस्य अनुग्रह नारायण सिंह ने यह मुद्दा उठाया. उन्होंने सरकार से जानना चाहा कि अगस्त से दिसंबर 2014 के बीच धर्मान्तरण के कितने मामले पंजीकृत हुए हैं.

सिंह ने कहा कि एक संगठन विशेष के नेता राजेश्वर सिंह ने बयान जारी किये थे कि 2020 तक सभी मुसलमानों का धर्मान्तरण कर उन्हें हिन्दू बना दिया जाएगा. अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि इस तरह के बयान संविधान पर हमला हैं.
इस पर संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने कहा कि आगरा में इस्माईल नामक व्यक्ति ने नौ दिसंबर 2014 को एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें नंद किशोर को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था.
उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह की घटनाओं की खबर आ रही है और कुछ लोग गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. खां ने कहा कि समय की मांग है कि जनता के बीच ऐसी ताकतों के खिलाफ जागरुकता पैदा की जाए. ये ताकतें वोट हासिल करने के लिए इस तरह की हरकत कर रही हैं.
कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रदीप माथुर ने एक राजनीतिक दल का नाम लेकर आरोप लगाया कि यह दल समाज में तनाव पैदा कर रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने बरेली और मेरठ में हुए धर्मान्तरण के मामलों में कडी कार्रवाई नहीं की है. इसके बाद कांग्रेस सदस्य सदन से वाकऑउट कर गये.

Next Article

Exit mobile version