अयोध्या मामला : माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई जारी, अब तक 99 गिरफ्तार

लखनऊ : अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद सोशल मीडिया के जरिये माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है. पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर सामाजिक वैमनस्य फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ नौ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2019 10:39 PM

लखनऊ : अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद सोशल मीडिया के जरिये माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है.

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर सामाजिक वैमनस्य फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ नौ मुकदमे दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि आठ नवम्बर की देर रात से अब तक कुल 65 मुकदमे पंजीकृत कर 99 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. मंगलवार को पूरे प्रदेश में कुल 2186 सोशल मीडिया पोस्ट पर कार्रवाई की गयी.

इसमें उन्हें रिपोर्ट कर हटवाना, डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से डिलीट कराना तथा प्रोफाइल हटवाना वगैरह शामिल हैं. अब तक कुल 13016 सोशल मीडिया पोस्ट के विरुद्ध कार्रवाई की गयी है.

कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक कार्रवाई ट्विटर (1548 पोस्ट) पर की गयी. फेसबुक पर 595 पोस्ट तथा यूट्यूब के 43 वीडियो एवं प्रोफाइल के विरुद्ध कार्रवाई की गयी.

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियों/वीडियो की निगरानी एवं उनके खिलाफ कार्रवाई लगातार चलती रहेगी.

Next Article

Exit mobile version