समाजवादी कुनबे में जारी है खटपट, अखिलेश की इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंचे पिता मुलायम आैर चाचा शिवपाल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लंबे अरसों के बाद भी समाजवादी कुनबे में खटपट जारी है. इसी का नतीजा है कि सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की इफ्तार पार्टी में उनके पिता मुलायम सिंह यादव आैर चाचा शिवपाल यादव नहीं पहुंचे. हालांकि, हार्इ प्रोफाइल इस इफ्तार पार्टी में समाजवादी कुनबे के ये दोनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2017 11:27 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लंबे अरसों के बाद भी समाजवादी कुनबे में खटपट जारी है. इसी का नतीजा है कि सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की इफ्तार पार्टी में उनके पिता मुलायम सिंह यादव आैर चाचा शिवपाल यादव नहीं पहुंचे. हालांकि, हार्इ प्रोफाइल इस इफ्तार पार्टी में समाजवादी कुनबे के ये दोनों दिग्गज नेता शिरकत करेंगे, लेकिन पार्टी के आखिर तक वे वहां नहीं पहुंच सके. इतना ही नहीं, सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां ने भी अखिलेश की इस पार्टी में शिरकत नहीं की. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से पार्टी प्रदेश कार्यालय पर आलीशान इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया, लेकिन सबकी निगाहें इस बात पर लगी थीं कि इसमें सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, आजम खां और अखिलेश के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी चाचा शिवपाल यादव शरीक होते हैं या नहीं.

इस खबर को भी पढ़ेंः मुलायम कुनबा: ‘नेताजी’ का सियासी परिवार

इस इफ्तार पार्टी में मुलायम, आजम और शिवपाल ने शिरकत नहीं की, इससे अखिलेश और मुलायम खेमे की आपसी नाराजगी एक बार फिर जाहिर हो गयी. बहरहाल, इस इफ्तार कार्यक्रम में खालिद रशीद फरंगी महली, जफरयाब जीलानी जैसे मुस्लिम नेताओं के अलावा सपा नेताओं अहमद हसन, किरणमय नंदा समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं ने शिरकत की. बता दें कि एक जनवरी को हुए सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम की जगह अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था, जबकि शिवपाल को सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. बाद में कई अन्य मुद्दों को लेकर भी अखिलेश और मुलायम के बीच मतभेद खुलकर सामने आये थे.

Next Article

Exit mobile version