UP के मंत्री को जान से मारने की धमकी, केंद्रीय मंत्री के साथ मंच पर दो दिन पूर्व ही दिखे थे

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, स्टांप एवं न्यायालय शुल्क मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है. इस संबंध में उन्होंने जार्ज टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जार्ज टाउन थानी प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया कि शहर के रॉयल एनफील्ड शोरूम से किसी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 9, 2018 9:09 AM

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, स्टांप एवं न्यायालय शुल्क मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है. इस संबंध में उन्होंने जार्ज टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जार्ज टाउन थानी प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया कि शहर के रॉयल एनफील्ड शोरूम से किसी ने मंत्री नंदी से बातचीत के दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी दी. मंत्री के वकील सुभाष वाजपेयी ने थाने में उस नंबर पर प्राथमिकी दर्ज करायी है और सर्विलांस सिस्टम से मोबाइल नंबर का विवरण निकाला जा रहा है तथा जांच की जा रही है.

मंत्री के जनसंपर्क का काम देख रहे मनोज गुप्ता ने बताया कि नंदी अभी लखनऊ में हैं. वह शुक्रवार की शाम को इलाहाबाद आयेंगे, तभी इस बारे में विस्तृत जानकारी मिल सकेगी. मंत्री नंद गोपाल गुप्ता से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.
मंत्री पर पहले भी RDX विस्फोट कर किया जा चुका है जानलेवा हमला
जुलाई, 2010 में नंद गोपाल गुप्ता एक बम विस्फोट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये थे. उस समय वह मायावती की सरकार में संस्थागत वित्त, स्टांप एवं न्यायिक कर मंत्री थे. घटना को उससमय अंजाम दिया गया, जब वह घर के पास स्थित एक मंदिर में पूजा करने जा रहे थे. इसी दौरान एक मोटरसाइकिल में आरडीएक्स बम लगा कर मंत्री पर हमला किया गया था.
दो दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम के मंच पर दिखे 2010 में हुए हमले के आरोपित विधायक
वर्ष 2010 में नंदी पर हुए हमले के आरोपित भदोही के निर्दलीय विधायक विजय मिश्रा करीब दो वर्षों तक जेल में बंद रहे हैं. वहीं, 7 फरवरी, 2018 को इलाहाबाद के परेड ग्राउंड में आयोजित केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समारोह में विजय मिश्रा भी मंच पर मौजूद थे. मंच पर ही विजय मिश्रा ने नितिन गडकरी का पैर छू कर आशीर्वाद भी लिया. साथ ही रुद्राक्ष का शिवलिंग भी भेंट किया. इस मौके पर विजय मिश्रा ने संघ से अपने पुराने रिश्ते भी गिनाये. उन्होंने कहा कि मैं संघ का पुराना स्वयंसेवक रहा हूं. गडकरी से भी पारिवारिक रिश्ते हैं. एनएचएआई के कार्यक्रम में पूर्व हमले के आरोपित का मंच पर केंद्रीय मंत्री से घनिष्ठता के बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मंत्री को धमकी दिया जाना प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Next Article

Exit mobile version