अब यूपी के किसान ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने लगायी फांसी

बाराबंकी : जिले में फसल खराब होने से परेशान, कर्ज के बोझ से दबे एक किसान ने कचहरी के मुख्य द्वार के सामने पेड पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने मामला दर्ज कर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने यहां बताया कि हैदरगढ के दतौली गांव के निवासी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2015 1:19 PM

बाराबंकी : जिले में फसल खराब होने से परेशान, कर्ज के बोझ से दबे एक किसान ने कचहरी के मुख्य द्वार के सामने पेड पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने मामला दर्ज कर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने यहां बताया कि हैदरगढ के दतौली गांव के निवासी 35 वर्षीय किसान आशाराम ने तडके करीब पांच बजे कचहरी के मुख्य द्वार के सामने स्थित एक पेड से फांसी लगा ली.

राहगीरों द्वारा सूचना दिये जाने पर किसान को नीचे उतारा गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. उन्होंने बताया कि मृत किसान के परिवार को सात लाख रपये बतौर सहायता दिये जाएंगे.

आशाराम के परिजन के मुताबिक, उसने काफी कर्ज ले रखा था और उसे उम्मीद थी कि इस बार फसल अच्छी होने पर वह उसकी अदायगी कर देगा लेकिन हाल में हुई बेमौसम बारिश के कारण फसल बरबाद होने से वह खासा परेशान था. हाल ही में जंतर-मंतर के सामने एक किसान ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी.

Next Article

Exit mobile version