नोएडा में ”फर्जी” एनकाउंटर : नशे में धुत ASI ने मारी गोली, पहुंचा सलाखों के पीछे

नोएडा: एक ओर जहां एनकाउंटर के जरिये बदमाशों पर लगाम लगाने में जुटी उत्तर प्रदेश पुलिस की तारीफ हो रही है. तो वहीं दूसरी ओर, नोएडा में पुलिस की हरकतें लोगों के लिए परेशानी का सबब बनतीं जा रहीं हैं. यदि आपको याद हो तो पिछले महीने नोएडा पुलिस कर्मी पर मासूम से रेप का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 4, 2018 2:07 PM

नोएडा: एक ओर जहां एनकाउंटर के जरिये बदमाशों पर लगाम लगाने में जुटी उत्तर प्रदेश पुलिस की तारीफ हो रही है. तो वहीं दूसरी ओर, नोएडा में पुलिस की हरकतें लोगों के लिए परेशानी का सबब बनतीं जा रहीं हैं. यदि आपको याद हो तो पिछले महीने नोएडा पुलिस कर्मी पर मासूम से रेप का आरोप लगा था और अब ताजा मामले में आरोप है कि नोएडा के सेक्टर 122 में एक एएसआइ ने अपने प्रमोशन के लिए एक युवक की गर्दन और दूसरे के पैर में गोली मार दी. मामला गरमाने के बाद आरोपी एएसआइ को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मामले को लेकर SSP लव कुमार ने कहा कि 4 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. हमने गोली चलाने वाले सब-इंस्पेक्टर की सर्विस रिवॉल्वर सीज कर दी है और उन्हें जेल भेज दिया है. प्रथम दृष्टया यह आपसी दुश्मनी का मामला लगता है. आपको बता दें कि नोएडा के फोर्टिस में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे जितेंद्र के परिवार का आरोप है कि रात में फर्जी एनकाउंटर करने की कोशिश की गयी थी.

इधर, केंद्रीय मंत्री और नोएडा महेश शर्मा ने कहा कि दोनों युवकों को बचाने की कोशिश की जा रही है. इस मामले में दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा.

कौन है जितेंद्र
जितेंद्र यादव पर्थला गांव में जिम चलाता है जिसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है. गोली गले में लगी है और रीढ़ की हड्डी में अटक गयी. डीआईजी लव कुमार ने मामले की निष्पक्ष जांच की बात कही है. घरवालों की माने तो युवक अपनी बहन की सगाई से लौट रहा था पुलिस ने जानबूझ कर व्यक्तिगत कारणों से सीधा गर्दन पर ही गोली चलायी. वहीं एक अन्य युवक के परिवारवालों ने भी पुलिस पर जानबूझकर गोली चलाने का आरोप है.
क्या है मामला
आरोप है कि चार दोस्तों के साथ स्कार्पियो पर सवार बहरामपुर से बहन की सगाई कर लौट रहे जितेंद्र यादव की नोएडा के सेक्टर 122 स्थिति सीएनजी पर कहा सुनी हुई. इस कहा सुनी के बाद विजयदर्शन नाम के पुलिस कर्मी ने गोली चला दी. गंभीर रूप से घायल जितेंद्र को नोएडा के फोर्टिस में भर्ती कराया गया है, जबकि जितेंद्र यादव के अन्य साथी गायब बताये जा रहे है. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी नशे में थे.

परिवार का आरोप

जितेंद्र के परिजनों का आरोप है कि चौकी इंचार्ज विजयदर्शन घटना के वक्त नशे में थे और उन्होंने जितेंद्र पर बंदूक तानते हुए कहा कि प्रमोशन का सीजन चल रहा है और उनका प्रमोशन रह गया है. उसने कहा कि एक-दो को टपकाना पड़ेगा. वहीं , गांववालों का कहना है कि 10-12 दिन पहले कुछ पुलिसकर्मी पास की मार्केट में उगाही करने पहुंचे थे, जिसको लेकर जितेंद्र का चौकी इंचार्ज से विवाद भी हुआ था. जितेंद्र के दोस्त ने बताया कि मैं घटना के वक्त वहीं था. इंचार्ज ने अपनी सर्विस रिवॉलवर निकाली और जितेंद्र को गर्दन में गोली मार दी. हमलोगों ने सोचा कि गोली गर्दन को छूकर निकल गयी लेकिन जितेंद्र की गर्दन से खून निकलने लगी और वह गिर पड़ा. हमारे लाख गिड़गिड़ाने के बाद भी पुलिसवाले उसको अस्पताल नहीं ले गये.

Next Article

Exit mobile version