चाईबासा : सोनुआ पुलिस ने 100 संदिग्ध पत्थलगड़ी समर्थकों को पकड़ा, पूछताछ में दस्तावेज जब्त

चाईबासा : सोनुआ पुलिस ने बुधवार रात आठ बजे के करीब सोनुआ-गुदड़ी मार्ग पर करीब 100 संदिग्ध पत्थलगड़ी समर्थकों को रोक कर उनसे पूछताछ की. पुलिस ने उनके पास से कई संदिग्ध दस्तावेज जब्त किये हैं, जिनकी जांच चल रही है, हालांकि रोके गये लोगों को पुलिस ने बाद में समझाइश देकर जाने दिया. जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2019 8:45 AM
चाईबासा : सोनुआ पुलिस ने बुधवार रात आठ बजे के करीब सोनुआ-गुदड़ी मार्ग पर करीब 100 संदिग्ध पत्थलगड़ी समर्थकों को रोक कर उनसे पूछताछ की.
पुलिस ने उनके पास से कई संदिग्ध दस्तावेज जब्त किये हैं, जिनकी जांच चल रही है, हालांकि रोके गये लोगों को पुलिस ने बाद में समझाइश देकर जाने दिया. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने रात 8 बजे के करीब सोनुआ-गुदड़ी मार्ग पर अचानक घेराबंदी कर सड़क से गुजर रही भीड़ को शक के आधार पर रोका तथा उनसे पूछताछ की. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, वे सभी गुदड़ी थाना क्षेत्र के बुरुगुलिकेरा नामक स्थान पर ग्रामीणों के साथ पत्थलगड़ी के संबंध में बैठक कर लौट रहे थे. हालांकि जांच व पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी को समझा-बुझाकर छोड़ दिया है. लोगों के उक्त समूह में कुछ महिलाएं भी शामिल थीं, जिन्होंने सफेद वस्त्र पहन रखे थे.
ये सभी खूंटी, अड़की, बंदगांव आदि स्थानों से यहां पहुंचे थे. पुलिस की जांच में उक्त लोगों के पास से कुछ संदिग्ध दस्तावेज मिले है जिसके पत्थलगड़ी से संबंधित होने के प्रमाण मिले हैं. हालांकि पुलिस इसका खुलासा नहीं कर रही है. लोगों का यह समूह 20 बाइक और दो अन्य वाहनों में सवार होकर यहां पहुंचा था.
बंदगांव के कुछ गांवों में असामाजिक तत्वों द्वारा जबरन लोगों से सरकारी सुविधा का बहिष्कार करने के लिए राशन कार्ड, आधार कार्ड, बैक पासबुक छीना गया है. बीडीओ द्वारा मामले की जांच करायी जा रही है. कुछ लोगों ने इस संबंध में प्रशासन से लिखित शिकायत की है. जिसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.
अरवा राजकमल, डीसी, पश्चिम सिंहभूम

Next Article

Exit mobile version