सिमडेगा : आधी रात को कई घरों में लगी आग, एक घर जलकर खाक, लाखों का नुकसान

रविकांत साहू, सिमडेगा बानो प्रखंड के हरिजन बस्ती में कई घरों में आग लग जाने से लाखों का नुकसान हो गया. घटना शनिवार रात लगभग एक बजे की है. घटना में महदरीन देवी का घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया. वहीं दिनेश नायक एवं सहोदरीन देवी के घर का कुछ हिस्सा जल गया. घर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 8:01 PM

रविकांत साहू, सिमडेगा

बानो प्रखंड के हरिजन बस्ती में कई घरों में आग लग जाने से लाखों का नुकसान हो गया. घटना शनिवार रात लगभग एक बजे की है. घटना में महदरीन देवी का घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया. वहीं दिनेश नायक एवं सहोदरीन देवी के घर का कुछ हिस्सा जल गया. घर में रखे सामान भी जल गये. आग कैसे लगी इसके बारे पता नहीं चल सका है.

घटना की जानकारी होने पर परिवार वालों ने स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी. आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन तबतक एक घर पूरी तरह जलकर खाक हो चुका था. इस अगलगी की घटना में घर में रखे नगद रुपये के अलावा अन्‍य संपत्तियों का भी नुकसान हुआ है. धान, चावल, कपड़े आदि भी जल गये.

सहदरीन देवी के घर में रखे नगद रुपये सहित चावल, दाल जलकर बर्बाद हो गया. दिनेश नायक का कपड़ा के अलावा अन्य सामान भी जल गया. घटना के वक्त परिवार के अधिकांश लोग सोडा मेला देखने गये थे. वहीं महदरीन देवी जले हुए घर के बगल में दूसरे घर में सो रही थी. दिनेश नायक की पत्नी ने घर में धुआं घुसने और आग की लपटों को देखकर आसपास के लोगों को आवाज दी.

महदरीन देवी, जो घर में सो रही थी, आग की गर्मी से उसकी निंद खुली. शोर मचाने पर गांव वाले इकट्ठा हो गये. ग्रामीण किसी प्रकार सहदरीन देवी व दिनेश नायक के घर में लगे आग को बुझा पाये, जिससे घर का कुछ हिस्सा ही जला. घटना की जानकारी मुखिया संजू देवी को दी गयी है. पीड़ितों ने थाना में आवेदन देकर जांच की मांग की है. वहीं प्रभावितों ने अंचल कार्यालय में आवेदन देकर मुआवजे की मांग भी की है.

Next Article

Exit mobile version