डीडीसी ने मेला में दुकानदारों को लगायी फटकार, खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता पर सवाल

रविकांत साहू, सिमडेगा डीडीसी शनिवार को गांधी मेला पहुंचे एवं मेला में बाहर से आये दुकानदारों को जमकर फटकार लगायी. सिमडेगा शहरी क्षेत्र में 26 से 31 जनवरी तक गांधी मेला का आयोजन किया गया है. गांधी मेला में सुदूर क्षेत्रों से झूला खेल तमाशे वाले के अलावे हजारों की संख्या में दुकानदारों का आगमन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2020 9:59 PM

रविकांत साहू, सिमडेगा

डीडीसी शनिवार को गांधी मेला पहुंचे एवं मेला में बाहर से आये दुकानदारों को जमकर फटकार लगायी. सिमडेगा शहरी क्षेत्र में 26 से 31 जनवरी तक गांधी मेला का आयोजन किया गया है. गांधी मेला में सुदूर क्षेत्रों से झूला खेल तमाशे वाले के अलावे हजारों की संख्या में दुकानदारों का आगमन होता है. मेला में विधि व्यवस्था एवं स्वच्छता तथा होटलों में बिक रहे सामान की गुणवत्ता की जांच करने आज डीडीसी सहित फूड सेफ्टी प्रभारी मेला में पहुंचे. मेला में जितने भी खाद्य पदार्थ व्यंजन लापरवाह तरीके से खुले में रखा गया था. खाद्य सामग्री पर मक्खियां एवं धूल जमी थी. जिसे देख डीडीसी एवं फूड सेफ्टी प्रभारी आग बबूला हो गये.

दुकानदार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि खाद्य पदार्थ को सुरक्षित प्लास्टिक से ढककर रखें अन्यथा कार्रवाई की जायेगी. इसके बाद डीडीसी एवं एसडीओ सहित सभी पुलिस पदाधिकारी, प्रशासनिक पदाधिकारियों ने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर ठेकेदार को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. मेला में आने वाले झूला के अलावे अन्य खेल तमाशा के कागजातों की भी जांच की गयी. डीडीसी ने कहा कि खाद्य पदार्थ के अलावा अन्य खेल तमाशा के दौरान भी आम लोगों के स्वास्थ्य और जान से खिलवाड़ को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version