सेविकाओं को पक्ष रखने का मौका नहीं दिया : गोप

सिमडेगा: 11 आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाओं को विभाग द्वारा कार्य मुक्त कर दिये जाने को लेकर आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के तत्वावधान में सेविकाओं ने प्रदर्शन किया. बिना कोई ठोस कारण के कार्य मुक्त कर दिये जाने पर नाराजगी प्रकट की. जयप्रकाश नारायण उद्यान में सेविकाओं की बैठक कोमलेन सुरीन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2017 10:18 AM

सिमडेगा: 11 आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाओं को विभाग द्वारा कार्य मुक्त कर दिये जाने को लेकर आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के तत्वावधान में सेविकाओं ने प्रदर्शन किया. बिना कोई ठोस कारण के कार्य मुक्त कर दिये जाने पर नाराजगी प्रकट की. जयप्रकाश नारायण उद्यान में सेविकाओं की बैठक कोमलेन सुरीन की अध्यक्षता में हुई.

बैठक में संघ के प्रदेश संगठन मंत्री रामचंद्र गोप मुख्य रूप से उपस्थित थे. मौके पर रामचंद्र गोप ने कहा कि सदर प्रखंड के 11 आंगनबाड़ी सेविकाओं का कार्य मुक्त किया जाना उचित नहीं है. जिन्हें चयन मुक्त किया गया है, उनके केंद्र में जांच नहीं की गयी. कार्यालय में बैठ कर सेविकाओं को चयन मुक्त करना गलत है. सेविकाओं को उनका पक्ष रखने का मौका भी नहीं दिया गया. सेविकाओं को प्रताड़ित किया जाना विभाग की नियति बन गयी है, जिसे संघ कभी बरदाश्त नहीं करेगा.

श्री गोप ने कहा कि टीकाकरण सहिया एवं एएनएम का काम है, इसमें सेविकाएं सिर्फ सहयोग करती हैं. इसके बावजूद टीकाकरण के नाम सेविकाओं को कार्य मुक्त किया गया. उन्होंने कहा कि उक्त मुद्दे को लेकर उच्च न्यायालय का शरण लिया जायेगा. बैठक में निर्णय लिया गया कि सेविकाओं को किये गये चयन मुक्त के विरोध में उपायुक्त कार्यालय के समक्ष 24 जुलाई को धरना दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version