मैट्रिक में 40% से कम रिजल्ट वाले 29 विद्यालयों के एचएम को शो कॉज

24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का निर्देश खराब प्रदर्शन वाले स्कूलों के शिक्षकों के वेतन वृद्धि पर लगेगी रोक सरायकेला : जिला शिक्षा पदाधिकारी अलका जायसवाल ने गुरुवार को मैट्रिक रिजल्ट को लेकर जिले के सभी उत्क्रमित उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापकों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में मैट्रिक परीक्षाफल 2018 की समीक्षा करते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2018 5:29 AM

24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का निर्देश

खराब प्रदर्शन वाले स्कूलों के शिक्षकों के वेतन वृद्धि पर लगेगी रोक
सरायकेला : जिला शिक्षा पदाधिकारी अलका जायसवाल ने गुरुवार को मैट्रिक रिजल्ट को लेकर जिले के सभी उत्क्रमित उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापकों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में मैट्रिक परीक्षाफल 2018 की समीक्षा करते हुए विद्यालयवार रिपोर्ट ली गई. जिले में 40 प्रतिशत से कम रिजल्ट वाले 29 उउवि के प्रधानाध्यापकों को शो कॉज जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की गई. प्रधानाध्यापकों द्वारा दिये स्पष्टीकरण के आधार पर विभागीय कारवाई की जाएगी.
40 प्रतिशत से कम रिजल्ट वाले विद्यालयों के शिक्षकों के वेतन वृद्वि पर भी रोक लगायी जा सकती है. बैठक में आकांक्षा योजना, इंस्पायर अवार्ड, विद्यालयों में पेयजल सुविधा, पोषाक वितरण, विद्यालय चलें चलाएं अभियान, बच्चों के नामांकन व उपस्थिति, पेयजल के लिए वाटर प्यूरीफायर खरीदने व नेतरहाट एवं इंदिरा गांधी की तर्ज पर प्रवेश परीक्षा आयोजन की समीक्षा की गई. मौके पर सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version