बाल विकास शिक्षा निकेतन का मामला

सरायकेला : सरायकेला के बाल विकास शिक्षा निकेतन के हॉस्टल में छठी क्लास के छात्र सूरज बेसरा की मौत के मामले में रविवार देर रात स्कूल पहुंचे छात्र के परिजनों ने सरायकेला थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ हत्या करने व साक्ष्य को छुपाने के लिए उसे आत्महत्या का रूप देने का मामला दर्ज कराया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2018 5:02 AM

सरायकेला : सरायकेला के बाल विकास शिक्षा निकेतन के हॉस्टल में छठी क्लास के छात्र सूरज बेसरा की मौत के मामले में रविवार देर रात स्कूल पहुंचे छात्र के परिजनों ने सरायकेला थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ हत्या करने व साक्ष्य को छुपाने के लिए उसे आत्महत्या का रूप देने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले के सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. इधर सोमवार को मृतक का पोस्टमार्टम जमशेदपुर में कराया गया. स्कूल में पढ़ने वाले अन्य छात्र काफी डरे सहमे हैं.

घटना के संबंध में पूछने पर कोई भी छात्र कुछ भी नही बोल रहा है. सोमवार को अखबार के माध्यम से जानकारी मिलने के बाद कई परिजन बच्चों से मिलने हॉस्टल पहुंचे और अपने बच्चों को वापस लेते भी गये.

आधा घंटा इंतजार करते रहे एसडीपीओ
स्कूल में जांच के पश्चात एसडीपीओ अविनाश कुमार आधा घंटा तक प्रधानाध्यापक के कक्ष में बैठकर उनका इंतजार करते रहे. जब एसडीपीओ निकलने लगे तो प्रधानाध्यापक पहुंचे. एसडीपीओ ने उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए थाना बुलाया और पूछताछ की.
स्कूल से लापता हो चुके हैं बच्चे
स्कूल में पूर्व में भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. पिछले वर्ष हॉस्टल से बच्चे भाग गये थे.
परिजनों की मांग पर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया एमजीएम : परिजनों की मांग पर मृत छात्र का पोस्टमाॅर्टम सरायकेला के बजाय एमजीएम अस्पताल, जमशेदपुर में कराया गया.
पूर्व विधायक अरविंद सिंह पहुंचे सरायकेला : ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह सरायकेला पहुंचे व घटना के बारे में जानकारी हासिल की. उन्होंने जिला पुलिस प्रशासन से मामले की निष्पक्षता से जांच करने की मांग की है.

Next Article

Exit mobile version