कालाबाजारी की जांच केलिए टीम गठित, राजधानी में उपलब्ध हुई एल्बुमिन

रांची: एल्बुमिन दवा के लिए मरीज एवं उनके परिजनों को अब इंतजार नहीं करना होगा़ साथ ही वास्तविक मूल्य से ज्यादा पैसा भी नहीं देना होगा़ औषधि निदेशालय ने राजधानी में सात दवा दुकानों पर एल्बुमिन उपलब्ध करा दी है. यह दवा अब एमआरपी पर मिलेगी़ . इसके साथ ही इसकी कालाबाजारी की जांच के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 27, 2015 6:29 AM
रांची: एल्बुमिन दवा के लिए मरीज एवं उनके परिजनों को अब इंतजार नहीं करना होगा़ साथ ही वास्तविक मूल्य से ज्यादा पैसा भी नहीं देना होगा़ औषधि निदेशालय ने राजधानी में सात दवा दुकानों पर एल्बुमिन उपलब्ध करा दी है. यह दवा अब एमआरपी पर मिलेगी़ .

इसके साथ ही इसकी कालाबाजारी की जांच के िलए टीम का गठन भी कर िदया गया है. प्रभात खबर द्वारा बुधवार को एल्बुमिन की हो रही है कालाबाजारी शीर्षक से खबर प्रकाशित की गयी थी़ इसके बाद औषधि निदेशालय द्वारा एल्बुमिन की दवा उपलब्ध करायी गयी है. दुकानों को निर्देश दिया गया है कि दवा को वास्तविक मूल्य पर उपलब्ध कराया जाये. इन दवा दुकानों पर एल्बुमिन उपलब्ध नहीं होने पर मरीज के परिजन आैषधि निदेशालय में इसकी शिकायत कर सकते हैं.

एल्बुमिन की कमी एवं स्टॉक को दबा कर रखने की जांच के लिए औषधि निदेशालय ने तीन सदस्यीय टीम गठित की है. बुधवार को टीम ने राजधानी की कई दुकानों में जा कर उनके स्टॉक की जांच की. सूत्रों की माने तो टीम को कई जगह स्टॉक मिला. ऐसी दवा दुकानों को सख्त निर्देश दे कर छोड़ दिया गया. टीम आगे भी राजधानी की दवा दुकानों की जांच करती रहेगी.

एल्बुमिन की गड़बड़ी की शिकायत लगातार मिल रही थी. इसके लिए तीन सदस्यीय टीम बना कर जांच की गयी. राजधानी की सात दवा दुकानों पर एल्बुमिन दवा उपलब्ध करायी गयी है. यह वास्तविक मूल्य पर उपलब्ध करायी जायेगी. अगर कोई गड़बड़ी करता है तो इसकी शिकायत निदेशक कार्यालय में की जा सकती है.
ऋतु सहाय, निदेशक औषधि"

Next Article

Exit mobile version