रांची : 30 से 45 फीसदी ही काम कर रही लालू की किडनी

रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद की तबीयत अभी ठीक नहीं चल रही है. उनकी किडनी स्टेज थ्री-बी में पहुंच गयी है. उनकी किडनी 30 से 45 फीसदी ही काम कर रही है. लालू का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि पिछले एक साल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 9, 2020 7:14 AM
रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद की तबीयत अभी ठीक नहीं चल रही है. उनकी किडनी स्टेज थ्री-बी में पहुंच गयी है. उनकी किडनी 30 से 45 फीसदी ही काम कर रही है. लालू का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि पिछले एक साल में किडनी के फंक्शन में गिरावट हुई है. डायबिटीज का प्रभाव शरीर के सभी महत्वपूर्ण अंगों पर पड़ता है.
सोमवार को जांच करायी जायेगी : डॉ उमेश ने कहा कि शुक्रवार को ही उनकी किडनी सहित सभी महत्वपूर्ण जांच की जानी थी, लेकिन जांच नहीं हो पायी. अब सोमवार को जांच करायी जायेगी. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने पहले ही कहा था कि आपको लगे, तो बाहर रेफर कर सकते हैं. रिम्स में अभी किडनी रोग के विशेषज्ञ नहीं हैं. इसलिए विशेषज्ञ डॉक्टर की राय जरूरी है. शहर के किडनी रोग विशेषज्ञ से राय लेने पर उन्होंने कहा कि यह रिम्स के अधिकारी निर्णय ले सकते हैं.
नयी सरकार के गठन के बाद से ही लालू का इलाज बाहर कराने की बात उठने लगी थी : राज्य में नयी सरकार के गठन के बाद से ही पेइंग वार्ड की फिजां बदल गयी थी. लालू से लगातार लोग मिलने लगे थे. राजनीतिक गतिविधि भी बढ़ गयी थी. ऐसे में अब कयास लगाया जा रहा है कि लालू प्रसाद को बाहर इलाज के लिए रेफर किया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version