रघुवर दास की सुरक्षा में कमी, जेड प्लस रहेगी

रांची : पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की सुरक्षा में कमी कर दी गयी है. उनके सुरक्षा के आकलन के बाद उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी गयी है. इसके साथ उनके लिए बुलेट प्रूफ सफारी के अलावा स्काॅट के लिए दो जिप्सी, एक मोबाइल जैमर और सुरक्षा अफसर के लिए एक अन्य गाड़ी भी होगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 3, 2020 8:25 AM
रांची : पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की सुरक्षा में कमी कर दी गयी है. उनके सुरक्षा के आकलन के बाद उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी गयी है. इसके साथ उनके लिए बुलेट प्रूफ सफारी के अलावा स्काॅट के लिए दो जिप्सी, एक मोबाइल जैमर और सुरक्षा अफसर के लिए एक अन्य गाड़ी भी होगी. सुरक्षा में करीब 30 पुलिसकर्मी रहेंगे.
श्री दास के आवास भी भी सुरक्षा रहेगी. इस संबंध में पुलिस मुख्यालय से निर्देश जारी किया गया है. सीएम रहते समय उनके लिए एक अतिरिक्त गाड़ी, एम्बुलेंस, दमकल आदि गाड़ियां भी हुआ करती थीं. जो अब नहीं होगी. सुरक्षा मानक के अनुसार ईंधन का खर्च सरकार वहन करेगी.
शिबू, अर्जुन व डीके पांडेय को है जेड प्लस : प्रदेश मेंं फिलवक्त पूर्व सीएम सह झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन, पूर्व सीएम सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पूर्व डीजीपी डीके पांडेय को जेड प्लस की सुरक्षा मिली हुई है.
बाबूलाल और मधु कोड़ा को वाई श्रेणी की सुरक्षा : प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री सह झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. श्री मरांडी की सुरक्षा सीआरपीएफ द्वारा दी गयी है. जबकि मधु कोड़ा की सुरक्षा राज्य पुलिस दे रही है.

Next Article

Exit mobile version