रांची के सांसद संजय सेठ ने छठ महापर्व की तैयारी को लेकर किया छठ घाटों का निरीक्षण

रांची : रांची के सांसद संजय सेठ ने मंगलवार को छठ महापर्व की तैयारी को लेकर रांची के चड़री तालाब, बड़ा तालाब एवं ग्रामीण क्षेत्रों के तालाबों का निरीक्षण किया. सर्वप्रथम सांसद चड़री तालाब गये, वहां उन्होंने तालाब में मरी मछली के बारे में जानकारी ली. एनडीआरएफ के मेजर विजय सिन्हा ने बताया कि मूर्ति […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 29, 2019 5:54 PM

रांची : रांची के सांसद संजय सेठ ने मंगलवार को छठ महापर्व की तैयारी को लेकर रांची के चड़री तालाब, बड़ा तालाब एवं ग्रामीण क्षेत्रों के तालाबों का निरीक्षण किया. सर्वप्रथम सांसद चड़री तालाब गये, वहां उन्होंने तालाब में मरी मछली के बारे में जानकारी ली. एनडीआरएफ के मेजर विजय सिन्हा ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के वजह से उसमें से निकलने वाले केमिकल की वजह से मछलियां मर रही हैं.

सांसद सेठ ने अपने कोष से चड़री तलाव में शेड निर्माण, लाइट एवं बैठने के लिए कुर्सी निर्माण के लिए 20 लाख रुपये दिये. इसके बाद उन्होंने बड़ा तालाब का निरीक्षण किया. वहां की स्थिति देख सांसद ने निगम प्रशासक से बात कर तालाब की स्थिति पर नाराजगी जताते हुए 24 घंटे के अंदर दोनों तालाब सहित शहर के सभी तालाबों को साफ करने का निर्देश दिया.

नगर निगम के प्रशासक ने आश्वासन दिया कि 24 घंटे के अंदर रात दिन करके हर हाल में सभी तालाबों को साफ कर दिया जायेगा. सांसद सेठ ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोक आस्था के इस महापर्व पर श्रमदान कर माता बहनों के लिए घाट तैयार करने में सहयोग करें. सांसद ने भी 31 तारीख से श्रमदान करने की बात कही.

उन्होंने लोगों से पॉलिथीन और पूजन सामग्री को तालाब में नहीं प्रवाहित करने की अपील की. उन्होंने कहा छठ के बाद शहर के सभी तालाबों के किनारे में पूजन सामग्री प्रवाह करने के लिए कुंड का निर्माण किया जायेगा. बड़ा तालाब पर हो रहे निर्माण पर कहा कि ठेकेदार को 31 दिसंबर तक काम पूरा करने का निर्देश दिया गया है. उसके बाद उस पर कार्रवाई की जायेगी. मुख्यमंत्री का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है उसे हर हाल में पूरा किया जायेगा. किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. 24 घंटे के अंदर सभी तालाबों की साफ सफाई कर दी जायेगी.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन शहर के सभी क्षेत्रों के तालाबों का निरीक्षण किया जायेगा. मौके पर एनडीआरएफ के मेजर अरविंद सिंह के साथ पूरी टीम विशेष रूप से उपस्थित थे. इस अवसर पर राजीव रंजन मिश्रा, संजय पोद्दार, राज सिन्हा, नीरज चौधरी, अमन जायसवाल विशेष रूप से उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version