राम मंदिर आंदोलन से जुड़े विहिप नेता दिव्यज्ञान को टीएमसी नेता ने दी धमकी

हिंदू विरोधी एजेंडा पर काम कर रहे टीएमसी के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा: दिव्य ज्ञान रांची : विश्व हिंदू परिषद और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े स्वामी दिव्य ज्ञान उर्फ सौम्य मिश्र ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा पर पत्र लिख कर धमकाने का आरोप लगाया है. रांची प्रेस क्लब में आयोजित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2019 6:21 AM
हिंदू विरोधी एजेंडा पर काम कर रहे टीएमसी के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा: दिव्य ज्ञान
रांची : विश्व हिंदू परिषद और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े स्वामी दिव्य ज्ञान उर्फ सौम्य मिश्र ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा पर पत्र लिख कर धमकाने का आरोप लगाया है. रांची प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान स्वामी दिव्य ज्ञान ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की नीतियां देश-विरोधी हैं. झारखंड में हिंदू विरोधी एजेंडे को लागू करने और सियासी हत्या को अंजाम देने के लिए ही टीएमसी ने पूर्व नक्सली कमांडर और 56 आपराधिक मामलों के आरोपी कामेश्वर बैठा को झारखंड इकाई का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.
स्वामी ने कहा कि बंगाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं की हत्या का जो सिलसिला तृणमूल कांग्रेस ने शुरू किया है, अब उसी एजेंडे पर ममता बनर्जी के नेता-कार्यकर्ता झारखंड में काम कर रहे हैं. बैठा के अध्यक्ष बनते ही हिंदुओं के धार्मिक गुरु और हिंदू नेताओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया गया है, जिसका ताजा उदाहरण वह स्वयं हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से राम मंदिर निर्माण के आंदोलन काे आगे बढ़ाया है, राष्ट्रविरोधी ताकतें उनकी हत्या करने पर अामादा हैं.
स्वामी दिव्यज्ञान ने 11 अक्तूबर को टीएमसी नेता कामेश्वर बैठा द्वारा उनके नाम लिखे गये पत्र की प्रतिलिपि भी दी, जिसमें स्वामी दिव्यज्ञान को आरएसएस के कार्यक्रम से दूर रहने की टीएमसी नेता ने नसीहत दी है. साथ ही केंद्र की सरकार को समर्थन देने पर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. कामेश्वर बैठा के पत्र की बाबत स्वामी ने कहा कि हिंदुत्व, राष्ट्रवाद, राम मंदिर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आस्था और विश्वास को वह कभी नहीं त्याग सकते. इसकी रक्षा करते हुए भले ही उनकी जान चली जाये.
स्वामी दिव्यज्ञान ने पत्र मिलने की घटना के बाद सरकार द्वारा अंगरक्षक प्रदान करने पर मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया. संवाददाता सम्मेलन के दौरान आदिवासी सरना समाज की शोभा गाड़ी, पूर्व आइपीएस प्रशांत कर्ण, डॉ. सुधांशु शेखर मिश्र, एबीवीपी से अटल पांडेय, अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद महिला ओजश्विनी की अध्यक्ष नीलम तिवारी सहित अन्य हिंदूवादी नेता मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version