जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, भाजपा व झामुमो एक ही थाली के चट्टे-बट्टे, अगर तथ्य है, तो सोरेन परिवार पर केस करें

रांची : जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा कि भाजपा व झामुमो एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं. दोनों आदिवासी-मूलवासी के साथ-साथ स्थानीयता व 83 प्रतिशत आरक्षण के विरोधी हैं. भाजपा व झामुमो ने चार-चार बार सरकार बनायी लेकिन हर बार जनता के सपनों के साथ धोखेबाजी की. मुख्यमंत्री लगातार जनसभा में सोरेन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2019 6:05 AM
रांची : जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा कि भाजपा व झामुमो एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं. दोनों आदिवासी-मूलवासी के साथ-साथ स्थानीयता व 83 प्रतिशत आरक्षण के विरोधी हैं. भाजपा व झामुमो ने चार-चार बार सरकार बनायी लेकिन हर बार जनता के सपनों के साथ धोखेबाजी की.
मुख्यमंत्री लगातार जनसभा में सोरेन परिवार पर सीएनटी-एसपीटी कानून का उल्लंघन कर सैकड़ों एकड़ जमीन हड़पने का आरोप लगाते हैं. अगर सरकार के पास तथ्य है, तो सोरेन परिवार के खिलाफ एफआइआर दर्ज करे. जनता को बरगलायें नहीं. इस मामले में सरकार की ओर से कार्रवाई नहीं करना साबित करता है कि भाजपा व झामुमो के बीच सांठगांठ हैं.
श्री मुर्मू मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा शराब बेचती है, वहीं दूसरी तरफ झामुमो हड़िया, शराब, चखना, रुपया और फुटबॉल मैच करा कर आदिवासी-मूलवासी वोट को ठगने का काम करती है. जबकि जदयू शराबबंदी कर बिहार में गांधी व बिरसा मुंडा के सपनों को सच कर रहा है. झारखंड में जदयू ही स्वच्छ व सशक्त विकल्प बन सकता है.
हमारा नारा है-नीतीश मॉडल लाओ, झारखंड बचाओ. उन्होंने कहा कि 22 से 25 अक्तूबर को जदयू की ओर से धनबाद, बोकारो, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम व सरायकेला में जन भावना यात्रा निकाली जायेगी. इसका नेतृत्व आरसीपी सिंह करेंगे. 21 अक्तूबर को राज्य के सभी जिलों में धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. श्री मुर्मू ने कहा कि सरकार बनी, तो शिक्षित बेरोजगारों दो वर्ष तक हर माह 10 हजार रुपये का भत्ता देगी.

Next Article

Exit mobile version