20 दिनों की छुट्टी खत्म, पुलिसकर्मियों को 13 माह का वेतन मिला

रांची : झारखंड पुलिस बल में कार्यरत चतुर्थवर्गीय कर्मी, आरक्षी, हवलदार, एएसआइ, एसआइ व इंस्पेक्टर को अब हर साल वेतन के अलावा एक माह का अतिरिक्त मानदेय मिलेगा. हर वर्ष के अप्रैल में पुलिस कर्मियों को जो वेतन (मूल वेतन+महंगाई भत्ता) मिलेगा उतने ही पैसों का भुगतान 13 माह के मानदेय के तौर पर फरवरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 27, 2019 8:46 AM
रांची : झारखंड पुलिस बल में कार्यरत चतुर्थवर्गीय कर्मी, आरक्षी, हवलदार, एएसआइ, एसआइ व इंस्पेक्टर को अब हर साल वेतन के अलावा एक माह का अतिरिक्त मानदेय मिलेगा. हर वर्ष के अप्रैल में पुलिस कर्मियों को जो वेतन (मूल वेतन+महंगाई भत्ता) मिलेगा उतने ही पैसों का भुगतान 13 माह के मानदेय के तौर पर फरवरी के वेतन के साथ किया जायेगा. लेकिन इसके साथ ही पुलिसकर्मियों को मिलनेवाला 20 दिनों का क्षतिपूर्ति अवकाश अब नहीं मिलेगा. इस संबंध में गृह विभाग ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की है. इसके लेकर पुलिसकर्मियों के बीच विरोध के स्वर उठ रहे हैं.
बिहार में पहले इसी तर्ज पर 13 माह का वेतन दिया गया था. लेकिन जब विरोध हुआ, तो बिहार सरकार ने क्षतिपूर्ति अवकाश वापस ले लिया था. एसटीएफ की तरह मूल वेतन की 50 फीसदी राशि विशेष भत्ता के तौर पर प्राप्त कर रहे पुलिसकर्मियों को भी 13 माह का वेतन नहीं मिलेगा. वहीं, परीक्ष्यमान पुलिसकर्मियों को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा.

Next Article

Exit mobile version