समय रहते तैयारियां पूरी करें अफसर : मुख्य सचिव

रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के झारखंड के तीन दिवसीय दौरे को लेकर मुख्य सचिव डीके तिवारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में तैयारियों पर चर्चा हुई. अफसरों से कहा गया कि वे समय रहते सारी तैयारियां कर लें. यह कहा गया कि उनका स्वागत एक फूल से किया जाये. फूल को प्लास्टिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 24, 2019 11:46 PM

रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के झारखंड के तीन दिवसीय दौरे को लेकर मुख्य सचिव डीके तिवारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में तैयारियों पर चर्चा हुई. अफसरों से कहा गया कि वे समय रहते सारी तैयारियां कर लें. यह कहा गया कि उनका स्वागत एक फूल से किया जाये. फूल को प्लास्टिक से नहीं बल्कि कागज से मढ़ने कहा गया. बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी कमल नयन चौबे, कई सचिव व पुलिस तथा सेना के अधिकारी मौजूद थे.

राष्ट्रपति का कार्यक्रम : 28 सितंबर की शाम रांची पहुंचेंगे. यहां राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे. 29 सितंबर को विशुनपुर में विकास भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, फिर देवघर जायेंगे. वहां बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद वापस रांची आयेंगे. 30 सितंबर को वह रांची विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे, फिर उसी दिन दिल्ली लौट जायेंगे.
किसानों को ऐसे उत्पाद से जोड़ें, जिसका बाजार हो : मुख्य सचिव ने जोहर योजना की भी समीक्षा की. अफसरों से कहा कि किसानों को ऐसे उत्पाद से जोड़ें, जिससे उन्हें बाजार उपलब्ध हो सके. मुख्य सचिव ने कहा कि इस योजना की धुरी महिलाएं हैं. इनका कौशल विकास कर कई कार्यों में लगाये, जिससे उनकी आय में बढ़ोतरी होगी.

Next Article

Exit mobile version