रांची : नामकुम प्रखंड के 40 आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे मॉडल केंद्र, CSR से 60 लाख देगा IOCL

रांची जिला प्रशासन और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लि. के बीच हुआ एमओयू रांची : अनगड़ा प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल केंद्रों में विकसित करने की दिशा में कदम बढ़ाने के बाद रांची जिला प्रशासन द्वारा एक और पहल की गयी है. अब नामकुम प्रखंड के 40 आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल केंद्र के रूप में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2019 7:24 PM

रांची जिला प्रशासन और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लि. के बीच हुआ एमओयू

रांची : अनगड़ा प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल केंद्रों में विकसित करने की दिशा में कदम बढ़ाने के बाद रांची जिला प्रशासन द्वारा एक और पहल की गयी है. अब नामकुम प्रखंड के 40 आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल केंद्र के रूप में विकसित किया जायेगा. इसे लेकर रांची जिला प्रशासन और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के बीच शनिवार को एमओयू साइन हुआ है.

रांची उपायुक्त राय महिमापत रे और इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के उप महाप्रबंधक (एचआर, सीएसआर) बीएसओ पटना प्रमोद रंजन ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किये. सीएसआर के तहत आईओसीएल आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए 60 लाख रुपये देगा.

जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सुमन सिंह ने बताया कि इन मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों में आने वाले बच्चों को मानसिक, शैक्षणिक और शारीरिक रूप से विकसित करने के लिए विशेष ध्यान दिया जायेगा. मुख्य फोकस बच्चों के पोषण को लेकर होगा, ताकि बच्चे कुपोषण का शिकार नहीं हो और जो कुपोषण के शिकार हैं, उन पर विशेष ध्यान रखा जायेगा.

उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों को ज्‍वायफुल लर्निंग सेंटर के रूप में विकसित किया जायेगा. जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों शहरी क्षेत्रों के प्राइवेट स्कूलों की तरह खेल-खेल में पढ़ सकेंगे. इसके अलावा अन्य सुविधाएं भी आंगनबाड़ी केन्द्रों को उपलब्ध करायी जायेगी.

इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के उप महाप्रबंधक (एचआर, सीएसआर) बीएसओ पटना प्रमोद रंजन ने कहा कि पोषण माह के दौरान हमने ये एमओयू साइन किया है. आईओसीएल सामाजिक क्षेत्र में भी कार्य कर रही है. इस दौरान सीडीपीओ, एडीएफ सात्विक, एसबीपी अनन्या, महिला पर्यवेक्षिका एवं आंगनबाड़ी सेविकाएं भी उपस्थित थीं.

Next Article

Exit mobile version