रांची : जेएससीए को अब पार्किंग के लिए जगह नहीं देगा एचइसी

श्री जगन्नाथ एचइसी मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए बनाया प्रस्ताव रांची : एचइसी प्रबंधन ने जेएससीए को पार्किंग के लिए श्री जगन्नाथ एचइसी मैदान (पूर्व में प्रभात तारा मैदान) नहीं देने का फैसला किया है. ऐसे में 19 से 23 अक्तूबर तक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जानेवाले तीसरे टेस्ट मैच के दौरान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 9:40 AM
श्री जगन्नाथ एचइसी मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए बनाया प्रस्ताव
रांची : एचइसी प्रबंधन ने जेएससीए को पार्किंग के लिए श्री जगन्नाथ एचइसी मैदान (पूर्व में प्रभात तारा मैदान) नहीं देने का फैसला किया है. ऐसे में 19 से 23 अक्तूबर तक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जानेवाले तीसरे टेस्ट मैच के दौरान यहां आनेवाले दर्शकों को वाहन खड़ा करने में परेशानी हो सकती है. अब तक जेएससीए में होनेवाले इंटरनेशनल मैचों के दौरान इसी मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की जाती थी.
इधर, एचइसी प्रबंधन ने दो करोड़ रुपये की लागत से श्री जगन्नाथ एचइसी मैदान के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव बनाया है. एचइसी के अधिकारी ने बताया कि 20 जुलाई को सांसद संजय सेठ ने मैदान के नामकरण कार्यक्रम में कहा था कि प्रबंधन मैदान के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव बनाये वह सांसद कोष से हर संभव मदद करेंगे.
इधर, एचइसी प्रबंधन ने मैदान के नामकरण एवं उपयोग को लेकर उपायुक्त, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, वरीय अारक्षी अधीक्षक, झारखंड के सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी व मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी झारखंड को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया कि जिला प्रशासन द्वारा अगर इस मैदान में किसी प्रकार के आयोजन की अनुमति देता है, तो आयोजकों के लिए एचइसी नगर प्रशासन विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेना अवश्य है. एचइसी की अनुमति के बिना मैदान का उपयोग अनधिकृत होगा.
सौंदर्यीकरण के बाद ऐसा होगा मैदान
एचइसी प्रबंधन द्वारा तैयार प्रस्ताव के अनुसार मैदान को दो भाग में बांटा गया है. ग्राउंड-1 करीब 51 हजार स्कवायर मीटर होगा. यहां एक भव्य स्टेज बनेगा. साथ ही जॉगिंग पाथ, विद्युत सज्जा और चहारदीवारी बनेगी. ग्राउंड-2 करीब 11500 स्कवायर मीटर का होगा. यहां एक क्लब, स्वीमिंग पूल, बैडमिंटन कोर्ट, टेनिस कोर्ट, क्लब हाउस, जॉगिंग स्पेस, जिम और पार्क बनेगा.

Next Article

Exit mobile version