रांची : कचहरी चौक से राजेंद्र चौक तक चलेंगी सिटी बसें, किराया मात्र पांच रुपये होगा

नगर निगम ने मेन रोड में चल रही सिटी बसों का रूट बढ़ाया रांची : रांची नगर निगम ने मेन रोड में चल रही सिटी बसों की संख्या के साथ उनका रूट भी बढ़ा दिया है. शुरुआत में मेन रोड में 10 सिटी बसें चल रही थीं. यात्रियों की संख्या को देखते हुए अब इनकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2019 8:57 AM
नगर निगम ने मेन रोड में चल रही सिटी बसों का रूट बढ़ाया
रांची : रांची नगर निगम ने मेन रोड में चल रही सिटी बसों की संख्या के साथ उनका रूट भी बढ़ा दिया है. शुरुआत में मेन रोड में 10 सिटी बसें चल रही थीं. यात्रियों की संख्या को देखते हुए अब इनकी संख्या 20 कर दी गयी है. अब तक ये बसें अलबर्ट एक्का चौक से राजेंद्र चौक तक चलती थीं, लेकिन गुरुवार से ये कचहरी चौक से राजेंद्र चौक तक चलेंगी.
इस मुद्दे पर बुधवार को मेयर आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें मेयर और डिप्टी मेयर ने बताया कि कुछ दिन पहले उन लोगों ने सिटी बसों में सफर किया था.
उस दौरान लोगों ने मांग की थी कि बसों को अलबर्ट एक्का चौक के बजाय कचहरी चौक से चलाया जाये. लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए गुरुवार से सिटी बसें कचहरी चौक से लेकर राजेंद्र चौक तक चलायी जायेंगी. खास बात यह है लोग पांच रुपये में ही कचहरी चौक से राजेंद्र चौक तक का सफर कर सकते हैं.
महिला कंडक्टर नहीं मिली, आज से चलेगी ‘लेडीज स्पेशल’ बस : मेन रोड में बुधवार से लेडीज स्पेशल सिटी बस सेवा शुरू होनी थी. लेकिन, महिला कंडक्टर नहीं मिलने के कारण बुधवार को इसका उदघाटन नहीं हुआ.
कंडक्टर को लेकर नगर निगम के अधिकारियों ने पिंक ऑटो चलाने वाली महिलाओं से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. इसके बाद सेल्फ हेल्प ग्रुप के महिलाओं से संपर्क किया गया. यहां की महिलाएं कंडक्टर का काम करने के लिए राजी हो गयी हैं, लेकिन इस प्रक्रिया में काफी विलंब होने के कारण बुधवार को उदघाटन का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया. अब गुरुवार सुबह नौ बजे इस सेवा का उदघाटन होगा.

Next Article

Exit mobile version