बहुमत की सरकार बनी, तो गरीबों के सपने हो रहे हैं पूरे : मुख्यमंत्री

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यह लोकतंत्र का मंदिर सवा तीन करोड़ झारखंडवासियों की आकांक्षाओं का प्रतीक है. आज ऐतिहासिक पल है. राजनीतिक प्रतिस्पर्द्धा हो सकती है, प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं, लेकिन इस मंदिर से प्रतिस्पर्द्धा नहीं होनी चाहिए. विकास बोलता है. राज्य सरकार ने सुदूर इलाके तक विकास पहुंचाने की कोशिश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2019 6:54 AM
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यह लोकतंत्र का मंदिर सवा तीन करोड़ झारखंडवासियों की आकांक्षाओं का प्रतीक है. आज ऐतिहासिक पल है.
राजनीतिक प्रतिस्पर्द्धा हो सकती है, प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं, लेकिन इस मंदिर से प्रतिस्पर्द्धा नहीं होनी चाहिए. विकास बोलता है. राज्य सरकार ने सुदूर इलाके तक विकास पहुंचाने की कोशिश है. आदिवासी, दलित, शोषित, वंचित के जीवन में बदलाव लाने का सार्थक और ईमानदार प्रयास किया है. यह सबकुछ इसलिए हुआ है कि राज्य की जनता ने बहुमत की सरकार बनायी.
मुख्यमंत्री ने सदन में घोषणा करते हुए कहा कि इस परिसर में भगवान बिरसा मुंडा और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की विशाल प्रतिमा लगायी जायेगी. उन्होंने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने की बात करते हुए कहा कि इस दिन राज्य में कई योजनाएं शुरू की जायेगी.
खूंटी में ग्रिड और सब-स्टेशन का उदघाटन होगा. खूंटी-सिमडेगा के लोगों को अबाध बिजली मिलेगी. राज्य में 1600 किमी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना शुरू होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि नये विधानसभा का श्रेय मेरा नहीं है, मेरी सरकार का भी नहीं है. यह राज्य की सवा तीन करोड़ जनता का श्रेय है. मुख्यमंत्री ने विधानसभा भवन के लिए जमीन देनेवाले कुटे गांव के लोगों काे भी धन्यवाद दिया.
सीएम ने भवन बनानेवाले मजदूरों का आभार जताया
विशेष सत्र के बाद सीएम रघुवर दास ने वहां काम करनेवाले मजदूरों से मिलकर निर्माण कार्य के लिए अाभार प्रकट किया. अफसरों काे निर्देश दिया कि सभी मजदूर व कर्मियों के लिए विशेष कैंप लगाकर उन्हें पंजीकृत करें, ताकि उन्हें योजनाओं का लाभ मिल सके. सीएम ने कहा कि राज्य को 19 साल के बाद उसकी सबसे बड़ी पंचायत का भवन मिला है, उसके लिए बधाई के असली हकदार मजदूर ही हैं.

Next Article

Exit mobile version