सीयूजे का एक्सटेंशन सेंटर खुलेगा शहर में

रांची/जमशेदपुर : केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड टाटा स्टील के सहयोग से जमशेदपुर में विवि का एक्सटेंशन सेंटर खोलने जा रहा है. इसके लिए विवि व टाटा स्टील के बीच एमअोयू होनेवाला है. इसके तहत टाटा स्टील सेंटर फॉर एक्सटेंशन में सभी तरह की आधारभूत संरचना प्रदान करेगी, जबकि केंद्रीय विवि शाखा में शैक्षणिक सहयोग देगा. क्लास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 22, 2019 8:32 AM

रांची/जमशेदपुर : केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड टाटा स्टील के सहयोग से जमशेदपुर में विवि का एक्सटेंशन सेंटर खोलने जा रहा है. इसके लिए विवि व टाटा स्टील के बीच एमअोयू होनेवाला है. इसके तहत टाटा स्टील सेंटर फॉर एक्सटेंशन में सभी तरह की आधारभूत संरचना प्रदान करेगी, जबकि केंद्रीय विवि शाखा में शैक्षणिक सहयोग देगा.

क्लास रूम के साथ-साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से पढ़ाई होगी. इस शाखा में विशेष रूप से संस्थागत विकास संपोषित विकास प्रोडक्शन से संबंधित विषयों और जनजातीय क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए िनर्मित कोर्स को प्रमुखता दी जायेगी.
टाटा स्टील के कर्मियों के लिए भी कई कोर्स बनाये जा रहे हैं. जिसमें रिमोट सेंसिंग समेत कई कोर्स शामिल रहेंगे, जो टाटा स्टील के साथ-साथ सामाजिक शैक्षणिक विकास में भी सहयोगी होंगे. शाखा में कई ऐसे टेक्निकल कोर्स होंगे या नये कोर्स होंगे, जो सिर्फ जमशेदपुर एक्सटेंशन के लिए होंगे.
टाटा स्टील ने विवि के पास एक्सटेंशन सेंटर खोलने का प्रस्ताव दिया है. विवि ने इस पर सैद्धांतिक सहमति दे दी है. कोर्स व संचालन के लिए विवि स्तर पर कमेटी बनायी गयी है.
डॉ एसएल हरि कुमार, रजिस्ट्रार, केंद्रीय विवि, झारखंड

Next Article

Exit mobile version