रांची : हटिया, सदर और सिटी डीएसपी को शो कॉज

रांची : राजधानी में एससी-एसटी एक्ट में दर्ज केस में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से डीएसपी रैंक के तीन अफसरों को पुलिस अधिकारियों ने शो कॉज किया है. जिन्हें शो कॉज किया गया है, उनमें सदर डीएसपी दीपक पांडेय, हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार और सिटी डीएसपी अमित सिंह शामिल हैं. तीनों डीएसपी से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 5, 2019 8:55 AM
रांची : राजधानी में एससी-एसटी एक्ट में दर्ज केस में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से डीएसपी रैंक के तीन अफसरों को पुलिस अधिकारियों ने शो कॉज किया है. जिन्हें शो कॉज किया गया है, उनमें सदर डीएसपी दीपक पांडेय, हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार और सिटी डीएसपी अमित सिंह शामिल हैं. तीनों डीएसपी से मामले में जवाब देने को कहा गया है.
जवाब से संतुष्ट होने पर पुलिस के वरीय अधिकारी कार्रवाई की अनुशंसा कर सकते हैं. मालूम हो कि एससी-एसटी केस के अनुसंधानक वर्तमान में डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी होते हैं. राजधानी में कई ऐसे पुराने केस हैं, जिनके अनुसंधान पूर्व में दारोगा रैंक के अफसर थे. लेकिन गृह विभाग द्वारा आदेश जारी होने के बाद केस का अनुसंधान डीएसपी रैंक के अधिकारियों को सौंप दिया गया. इसके बावजूद संबंधित केस में कार्रवाई लंबे समय से लंबित रहने के कारण केस का डिस्पोजल नहीं हो पा रहा था.
लेकिन जब सीनियर पुलिस अधिकारियों ने केस की समीक्षा शुरू की, तो पाया कि उक्त तीनों डीएसपी के पास एससी-एसटी केस में कई केस का अनुसंधान पूरा हो चुका है, लेकिन उसमें आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी. क्योंकि कार्रवाई को लेकर डीएसपी रैंक के अफसर ध्यान नहीं दे रहे थे. समीक्षा के दौरान इन बातों की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया. इसके बाद संबंधित अधिकारियों को शो कॉज किया गया है.

Next Article

Exit mobile version