चक्रवाती तूफान ”फनी” को लेकर झारखंड के दर्जनों जिले में हाई अलर्ट, सभी स्‍कूल बंद

रांची : चक्रवाती तूफान ‘फनी’ को लेकर झारखंड के कई जिलों में हाई अलर्ट की घोषणा की गयी है. आपदा प्रबंधन विभाग के संयुक्‍त सचिव मनीष कुमारने प्रभावित जिले के उपायुक्‍त और विभिन्‍न विभागों के सचिव को पत्र भेजकर चक्रवात से अलर्ट किया है. पत्र में बताया गया है कि झारखंड के कईजिलों में तीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 2, 2019 8:53 PM

रांची : चक्रवाती तूफान ‘फनी’ को लेकर झारखंड के कई जिलों में हाई अलर्ट की घोषणा की गयी है. आपदा प्रबंधन विभाग के संयुक्‍त सचिव मनीष कुमारने प्रभावित जिले के उपायुक्‍त और विभिन्‍न विभागों के सचिव को पत्र भेजकर चक्रवात से अलर्ट किया है. पत्र में बताया गया है कि झारखंड के कईजिलों में तीन मई को शाम 5:30 बजे से 4 मई शाम 5:30 बजे तक चक्रवाती तूफान का असर रहेगा.

कहा गया है कि पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, रांची, गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, देवघर, जामताड़ा, दुमका, साहेबगंज, पाकुड़ और गोड्डा जिले में इस च‍क्रवाती तूफान का असर रहेगा. इस जिलों में आपदा प्रबंधन की टीम को सतर्क कर दिया गया है. साथ ही तीन और चार मई को सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

चक्रवात के प्रभाव से इन जिलों में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना व्‍यक्त की गयी है. वहीं कई स्थानों पर तेज बारिश और वज्रपात की भी संभावना है. ऐसे में लोगों को घरों से नहीं निकलने की सलाह दी गयी है. रांची एयरपोर्ट तीन से पांच मई तक 24 घंटे ऑपरेट होगा. यह निर्णय एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लिया है. कोलकाता और भुवनेश्वर में चक्रवात के असर को देखते हुए वहां की फ्लाइट रांची एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. जिसको लेकर अथॉरिटी ने पूरी तैयारी कर ली है.

Next Article

Exit mobile version