रांची : डीएम व एमसीएच कोर्स के लिए निदेशक ने की बैठक

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के सुपरस्पेशियलिटी विंग में डीएम और एमसीएच कोर्स शुरू करने के लिए सोमवार को निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने बैठक की. इसमें न्यूरो सर्जरी, कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक, यूरोलॉजी व पीडियेट्रिक सर्जरी विंग के विभागाध्यक्ष और डॉक्टर शामिल हुए. निदेशक ने डॉक्टरों से कहा कि कैसे आपके विभाग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 12, 2019 9:49 AM
रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के सुपरस्पेशियलिटी विंग में डीएम और एमसीएच कोर्स शुरू करने के लिए सोमवार को निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने बैठक की. इसमें न्यूरो सर्जरी, कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक, यूरोलॉजी व पीडियेट्रिक सर्जरी विंग के विभागाध्यक्ष और डॉक्टर शामिल हुए.
निदेशक ने डॉक्टरों से कहा कि कैसे आपके विभाग में डीएम व एमसीएच की पढ़ाई शुरू हो इस पर मंथन कीजिए और इसका प्रस्ताव तैयार कर हमें अवगत करायें. अपने स्तर से कोर्स के लिए फैकल्टीके लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की खोज भी करें. वैसे डॉक्टर जो देश के अन्य संस्थान में सेवा दे रहे हैं, उनसे आग्रह कर रिम्स में योगदान देनेका प्रस्ताव भी दें. इधर, रिम्स निदेशक ने कार्डियोलॉजी विभाग को इमरजेंसी सेवा शुरू करने का निर्देश भी दिया. उन्होंने कहा कि हार्ट के मरीज इमरजेंसी में आते हैं, लेकिन उनको कार्डियोलॉजी विंग के इमरजेंसी में आना चाहिए. यह सुनिश्चित किया जायेगा कि कार्डियेक इमरजेंसी शीघ्र शुरू हो.

Next Article

Exit mobile version