Lok Sabha Elections 2019 : दुमका से ही चुनाव लड़ेंगे दिशोम गुरु शिबू सोरेन

रांची : लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद से अटकलें लगायी जा रही थीं कि दिशोम गुरु शिबू सोरेन वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. झारखंड में कई व्हाट्सऐप (WhatsApp) ग्रुप में इस आशय की खबरें वायरल हो गयी. चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया कि गुरुजी की जगह उनकी बेटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 11, 2019 1:51 PM

रांची : लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद से अटकलें लगायी जा रही थीं कि दिशोम गुरु शिबू सोरेन वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. झारखंड में कई व्हाट्सऐप (WhatsApp) ग्रुप में इस आशय की खबरें वायरल हो गयी. चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया कि गुरुजी की जगह उनकी बेटी दुमका से चुनाव लड़ेंगी. लेकिन, सोशल मीडिया में चल रही यह खबर पूरी तरह से गलत और भ्रामक है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के सुप्रीमो शिबू सोरेन लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे और दुमका सीट से ही लड़ेंगे. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुद इसकी पुष्टि की है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : नक्सल प्रभावित जिलों के लिए पुलिस को विशेष ट्रेनिंग

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने prabhatkhabar.com को बताया कि गुरुजी हर हाल में चुनाव लड़ेंगे. वह दुमका से ही पार्टी के उम्मीदवार होंगे. हेमंत सोरेन ने सोमवार को कहा कि शिबू सोरेन के चुनाव नहीं लड़ने की जो भी खबर सोशल मीडिया में चल रही है, वह पूरी तरह से तथ्यहीन और निराधार हैं. गुरुजी के चुनाव नहीं लड़ने का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा कि दिशोम गुरु चुनाव लड़ेंगे, दुमका से ही लड़ेंगे और भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज करेंगे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : ललपनिया के स्टेट बैंक में गैस कटर लेकर आये थे एटीएम चुराने, मुंबई से आया फोन और डकैत…

हेमंत ने कहा कि महागठबंधन के दलों से सीटों के बंटवारे पर चर्चा चल रही है. दुमका सीट पर जेएमएम ने वर्ष 2014 के चुनावों में जीत दर्ज की थी. इस सीट पर उनकी पार्टी की दावेदारी मजबूत है. उन्होंने कहा कि इस बार भी गुरुजी दुमका में भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे. इसमें कोई संशय नहीं है.

Next Article

Exit mobile version