रांची : जेल में बंद कैदियों की आंखों की करायी जायेगी जांच

रांची : जेल में बंद सारे कैदियों की आंखों की जांच होगी. इस बाबत स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग के सचिव को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि नेशनल प्रोग्राम फॉर कंट्रोल अॉफ ब्लाइंडनेस एंड विजुअल इंपेयरमेंट के तहत सभी जरूरतमंदों को आई केयर की सुविधा उपलब्ध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 5, 2019 9:00 AM
रांची : जेल में बंद सारे कैदियों की आंखों की जांच होगी. इस बाबत स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग के सचिव को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि नेशनल प्रोग्राम फॉर कंट्रोल अॉफ ब्लाइंडनेस एंड विजुअल इंपेयरमेंट के तहत सभी जरूरतमंदों को आई केयर की सुविधा उपलब्ध करायी जानी है.
आंखों की कई ऐसी बीमारियां हैं, जो समय पर नहीं पहचाने जाने के कारण आंखों की रोशनी भी जा सकती है. योजना के तहत आई हेल्थ फॉर अॉल के तहत आइ केयर के लिए एक एक्शन प्लान बनाया जाना है. इसमें कैदियों की आंखों की जांच के लिए भी प्लान बनाना है. इससे कैदियों को आई केयर की सुविधा मिलेगी. संयुक्त सचिव ने की गयी कार्रवाई के बाबत एक रिपोर्ट भी मांगी है. इधर, विभागीय सचिव ने एनएचएम के अभियान निदेशक को एक कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया है.

Next Article

Exit mobile version