रांची : सेल्फ बिलिंग ऐप से खुद ही बिल निकाल सकेंगे उपभोक्ता

राजकुमार रांची : फरवरी से राज्य के उपभोक्ता सेल्फ बिलिंग एेप के सहारे अपना बिजली बिल खुद ही निकाल सकेंगे. विभाग की अोर से इस एेप को डेवलप करने का काम चल रहा है, जो जल्द ही पूरा हो जायेगा. इसके बाद इस एेप को लांच कर दिया जायेगा. विभाग के एक अधिकारी ने बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2019 8:36 AM
राजकुमार
रांची : फरवरी से राज्य के उपभोक्ता सेल्फ बिलिंग एेप के सहारे अपना बिजली बिल खुद ही निकाल सकेंगे. विभाग की अोर से इस एेप को डेवलप करने का काम चल रहा है, जो जल्द ही पूरा हो जायेगा. इसके बाद इस एेप को लांच कर दिया जायेगा.
विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस एप के लांच हो जाने के बाद से उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने का एक और साधन मुहैया हो जायेगा. जब उपभोक्ताओं को निर्धारित तिथि तक बिल नहीं मिल पायेगा, तो वे इस एेप का प्रयोग कर सकते हैं. उपभोक्ता के बिल में उन्हें बिल मिलने की तिथि का उल्लेख होगा. उक्त तिथि तक बिल नहीं मिल पाने की स्थिति में स्वयं इस एप के सहारे बिजली का बिल निकाल सकेंगे अौर अॉनलाइन इसका भुगतान भी कर सकेंगे.
एेसे काम करेगा यह एेप : अपने स्मार्ट फोन के जरिये गूगल के प्ले स्टोर में जाकर कोई भी उपभोक्ता सेल्फ बिलिंग एेप डाउलोड कर सकता है. उसके बाद उससे सभी संबंधित जानकारियां मांगी जायेंगी. जानकारी भरने के बाद उपभोक्ता का निबंधन हो जायेगा. फिर वह इस एेप का इस्तेमाल कर अपना बिल निकाल कर उसका ऑनलाइन भुगतान कर सकता है.

Next Article

Exit mobile version