रांची : अपने अधिकारों के लिए एकजुट होना होगा : रामचंद्र चंद्रवंशी

रांची : चंद्रवंशी दुर्गा मंदिर ट्रस्ट के तत्वावधान में पहाड़ी मंदिर के समीप स्थित भवन में सोमवार को प्रथम चक्रवर्ती सम्राट महाराजा जरासंध की प्रतिमा का अनावरण किया गया. स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय व झारखंड खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने संयुक्त रूप से जरासंध की प्रतिमा का अनावरण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 9:48 AM
रांची : चंद्रवंशी दुर्गा मंदिर ट्रस्ट के तत्वावधान में पहाड़ी मंदिर के समीप स्थित भवन में सोमवार को प्रथम चक्रवर्ती सम्राट महाराजा जरासंध की प्रतिमा का अनावरण किया गया. स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय व झारखंड खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने संयुक्त रूप से जरासंध की प्रतिमा का अनावरण किया. स्वास्थ्य मंत्री श्री चंद्रवंशी ने कहा कि हमलोगों को जरासंध की तरह निडर व वीर बनना होगा.
अपने अधिकारों के लिए एकजुट होना होगा. यदि अधिकार नहीं मिला, तो उसे छीनना भी होगा. समाज की महिलाअों को आगे आना चाहिए. आबादी के हिसाब से राजनीति में जितनी भागीदारी मिलनी चाहिए, उतनी नहीं मिल रही है. चंद्रवंशी समाज सीएनटी एक्ट से मुक्ति चाहता है. इसके लिए हमलोगों ने न्यायालय का रास्ता अपनाया है.
पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि चंद्रवंशी समाज लगातार प्रगति कर रहा है. राजनीतिक, सामाजिक जीवन में अन्य जातियों से चंद्रवंशी समाज आगे निकल गया है. महाराजा जरासंध महापराक्रमी थे. उनके बताये रास्ते पर चल कर आगे बढ़ना है. महिलाएं अपने बच्चों को शिक्षित करे, ताकि समाज तरक्की कर सके. खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने कहा कि जरासंध की प्रतिमा के अनावरण ने उन्हें काफी प्रभावित किया है.
आज चंद्रवंशी समाज को किसी पहचान की जरूरत नहीं है. कार्यक्रम की अध्यक्षता रवींद्र वर्मा ने किया, जबकि बजरंग वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया. मकर संक्रांति के अवसर पर खिचड़ी, तिलकुट, चूड़ा-दही की व्यवस्था भी की गयी थी. इस अवसर पर जगदीश वर्मा, बिंदुल वर्मा, राज वर्मा, आनंद वर्मा, मिथिलेश वर्मा, अमित वर्मा, जितेंद्र वर्मा, अनिल वर्मा, अमर वर्मा, संतोष चंद्रवंशी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version