रांची़ : पांच जगहों पर सोलर पावर प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया

रांची़ : हैमलेट एंड सोलर प्रोजेक्ट कोलेब्रेटर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा राज्य के पांच स्थानों पर कुल 500 मेगावाट के सोलर और हाइड्रो पावर प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया गया है. कंपनी ने उद्योग विभाग के पास एमओयू के लिए आवेदन दिया है. कंपनी ने देवघर, बोकारो, चाकुलिया, जमशेदपुर और हजारीबाग में सोलर फोटो वोल्टिक, हाइड्रो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2019 9:40 AM
रांची़ : हैमलेट एंड सोलर प्रोजेक्ट कोलेब्रेटर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा राज्य के पांच स्थानों पर कुल 500 मेगावाट के सोलर और हाइड्रो पावर प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया गया है. कंपनी ने उद्योग विभाग के पास एमओयू के लिए आवेदन दिया है. कंपनी ने देवघर, बोकारो, चाकुलिया, जमशेदपुर और हजारीबाग में सोलर फोटो वोल्टिक, हाइड्रो पावर एवं वेस्ट वाटर से थर्मल पावर प्लांट की स्थापना का प्रस्ताव दिया है.
इसमें 11360 करोड़ रुपये का निवेश की योजना है. कंपनी द्वारा पांच एकड़ भूमि की मांग की गयी है. कंपनी ने अपने पैरेंट कंपनी के बाबत बताया है कि पिरिन होल्डिंग ग्रुप की कंपनी है. इसका टर्नओवर 1440 करोड़ रुपये सालाना है. सूत्रों ने बताया कि अभी मामला उद्योग विभाग के पास विचाराधीन है. इसे सिंगल विंडो क्लीयरेंस कमेटी के पास भेज दिया गया है. वहां से मंजूरी मिलने के बाद हाइपावर कमेटी से मंजूरी ली जायेगी. इसके बाद एमओयू की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version