रांची : एंजियोप्लास्टी के इंतजार में आधा दर्जन हृदय रोगी

दूसरे दिन भी नहीं बन पायी कैथलैब मशीन रांची : रिम्स के कार्डियोलॉजी का कैथलैब मशीन अब तक दुरुस्त नहीं हो पायी है. इससे हृदय रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. जानकारी के अनुसार करीब 15 से ज्यादा मरीज एंजियोग्राफी के इंतजार में हैं. वहीं, आधा दर्जन हृदय राेगियों का एंजियोप्लोस्टी करना है, लेकिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2018 9:13 AM
दूसरे दिन भी नहीं बन पायी कैथलैब मशीन
रांची : रिम्स के कार्डियोलॉजी का कैथलैब मशीन अब तक दुरुस्त नहीं हो पायी है. इससे हृदय रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. जानकारी के अनुसार करीब 15 से ज्यादा मरीज एंजियोग्राफी के इंतजार में हैं. वहीं, आधा दर्जन हृदय राेगियों का एंजियोप्लोस्टी करना है, लेकिन कैथलैब खराब होने के कारण उन्हें स्टेंट नहीं लगाया जा रहा है.
गौरतलब है कि सोमवार को कैथलैब मशीन खराब हो गयी थी. इधर, मंगलवार सुबह से ही इंजीनियर कैथलैब को दुरुस्त करने में लगे रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली. दोपहर में एक बार फ्यूज लगाकर मशीन को शुरू करने का प्रयास किया गया, लेकिन मशीन चालू नहीं हो पायी. मंगलवार को डॉ प्रकाश कुमार, डॉ प्रवीण श्रीवास्तव व डाॅ प्रशांत कुमार को एंजियोग्राफी व एंजियोप्लास्टी करनी थी.
मरीजों को प्रोसिज्योर करने के लिए तैयार रहने को कहा गया था. परिजनों को बताया गया था कि वह एंजियोप्लास्टी व एंजियोग्राफी के लिए तैयार रहें. मशीन के ठीक होते ही प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी, लेकिन बाद में उनको कल के लिए टाल दिया गया.

Next Article

Exit mobile version