एकजुट हों कुशवाहा, तभी मिलेगा अधिकार – राकेश कुमार

रांची : अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा की आमसभा शनिवार को विधानसभा सभागार में प्रदेश अध्यक्ष अजीत कुमार देव की अध्यक्षता में हुई. राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा कि राज्य में कुशवाहा समाज को उनकी आबादी और योगदान के अनुरूप प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से समाज का अपेक्षित विकास नहीं हो पा रहा है. उन्होंने उपस्थित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 25, 2018 2:28 AM
रांची : अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा की आमसभा शनिवार को विधानसभा सभागार में प्रदेश अध्यक्ष अजीत कुमार देव की अध्यक्षता में हुई. राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा कि राज्य में कुशवाहा समाज को उनकी आबादी और योगदान के अनुरूप प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से समाज का अपेक्षित विकास नहीं हो पा रहा है. उन्होंने उपस्थित लोगों से एकजुट होकर अपना अधिकार लेने की बात कही.
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह कुशवाहा ने समाज को एक होकर खामियों को दूर कर कुशवाहा समाज को अगली पंक्ति तक ले जाने की बात कही. झारखंड प्रदेश के महासचिव राजीव कुमार मेहता ने कहा कि कुशवाहा समाज का इतिहास है कि समाज ने राष्ट्र को सर्वाधिक कल्याणकारी और राष्ट्रभक्त शासक और प्रशासक दिया है.
इसके बावजूद हमारा समाज उपेक्षा के कारण कई क्षेत्रों में पिछड़ता चला जा रहा है. समाज के लोग समाज की स्थिति पर गहन विचार करके इसके उत्थान के लिए आवश्यक कदम उठायें. शैक्षिक, आर्थिक और राजनीतिक उन्नयन से ही सामाजिक उन्नयन संभव है. इस अवसर पर प्रवीण सिंह कुशवाहा, दिगंबर मेहता, नगीना सिंह, महेंद्र मौर्य, अवधेश कुशवाहा, नरेश कुशवाहा, शंकर मेहता, राम कुशवाहा, डॉ देवराज कुशवाहा, राजू महतो, मनोज कुशवाहा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न जिलों के कुशवाहा समाज के लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version