रांची : खादी अब सिर्फ राजनेताओं की पोशाक नहीं रही : अमर बाउरी

खादी बोर्ड कार्यालय में बापू सभागार का उदघाटन बोर्ड की मीटिंग, कामगारों के लिए सेमिनार व मोटिवेशनल कार्यक्रम आयोजित होंगे रांची : झारखंड खादी बोर्ड के रातू रोड उद्योग भवन स्थित कार्यालय में मंगलवार को बापू सभागार का उदघाटन हुआ. पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी, विकास भारती के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2018 6:41 AM
खादी बोर्ड कार्यालय में बापू सभागार का उदघाटन
बोर्ड की मीटिंग, कामगारों के लिए सेमिनार व मोटिवेशनल कार्यक्रम आयोजित होंगे
रांची : झारखंड खादी बोर्ड के रातू रोड उद्योग भवन स्थित कार्यालय में मंगलवार को बापू सभागार का उदघाटन हुआ. पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी, विकास भारती के सचिव पद्मश्री अशोक भगत व खादी बोर्ड अध्यक्ष संजय सेठ ने संयुक्त रूप से उदघाटन किया. इस अवसर पर अमर कुमार बाउरी ने कहा कि यह खादी बोर्ड के जरिये महात्मा गांधी को कार्यांजलि देने की पहल है.
बापू ने आजादी की लड़ाई में खादी को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया था. उन्होंने भारतीयों में स्वाभिमान का भाव भरा. खादी आज लोकप्रिय हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खादी फॉर नेशन खादी फॉर फैशन का नारा दिया है. यह अब सिर्फ राजनेताअों की पोशाक नहीं रही, आम जनता के बीच भी यह काफी लोकप्रिय हो रही है.
पद्मश्री अशोक भगत ने कहा कि यह महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती का समय है. हम हर कार्य को बापू को समर्पित कर रहे हैं. यह सभागार खादी केे कामगारों के लिए उपलब्ध रहेगा. आज खादी नवीन संदर्भों में चर्चा पर है.
प्रधानमंत्री ने भी खादी को प्राथमिकता दी है. बोर्ड अध्यक्ष संजय सेठ ने कहा कि बापू सभागार में बोर्ड की मीटिंग, कामगारों के लिए सेमिनार व मोटिवेशनल कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे. उन्होंने बताया कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर दो साल पहले बने इंपोरियम का विस्तार किया गया है. वहां पर बोर्ड के उत्पादों की अच्छी बिक्री हो रही है.
इस अवसर पर बोर्ड के कार्यक्रमों से संबंधित एक डॉक्यूमेंटरी फिल्म का भी प्रदर्शन हुआ. कार्यक्रम में डिप्टी सीइअो सुमन पाठक, डिप्टी सीइअो राखलचंद्र बेसरा, संजीव साहू, कंवलजीत सिंह संटी सहित अन्य उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version