रांची : रिम्स में एमबीबीएस की सीटें 150 से बढ़कर 250 होंगी

रांची : रिम्स में एमबीबीएस की सीटें 150 से बढ़ा कर 250 की जायेंगी. केंद्र सरकार ने इसकी स्वीकृति दे दी है. केंद्र रिम्स को पहली किस्त के रूप में 24 करोड़ रुपये भी देगा. रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया, प्रति सीट के हिसाब से रिम्स को 1.2 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2018 8:20 AM
रांची : रिम्स में एमबीबीएस की सीटें 150 से बढ़ा कर 250 की जायेंगी. केंद्र सरकार ने इसकी स्वीकृति दे दी है. केंद्र रिम्स को पहली किस्त के रूप में 24 करोड़ रुपये भी देगा. रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है.
उन्होंने बताया, प्रति सीट के हिसाब से रिम्स को 1.2 करोड़ रुपये मिलने हैं. अब हमें उस तरह से आधारभूत संरचना तैयार करनी है. ट्रॉमा सेंटर को हाइटेक किया जा रहा है. उपकरण भी लगभग आ चुके हैं. तैयारियां हो रही हैं. आधारभूत सरंचनाओं को तैयार करने के बाद ही एमसीआइ से बातचीत होगी. एमसीआइ को रिम्स आने के लिए आमंत्रित किया जायेगा. फैकल्टी की कमी को पूरा करने का प्रयास किया जायेगा.
लंबे समय से इंतजार था : 100 सीटें बढ़ाने के लिए रिम्स को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा. पूर्व में रिम्स में एमबीबीएस की 150 सीटें थीं. वर्ष 2010 में 90 सीटों पर नामांकन हुआ था. इसके बाद वर्ष 2011 में 60 सीटें बढ़ीं. एमबीबीएस की सीटें 250 करने को लेकर पूर्व स्वास्थ्य सचिव सुधीर त्रिपाठी व रिम्स के निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय के समक्ष एक प्रेजेंटेशन भी दिया था. प्रेजेंटेशन को केंद्र सरकार की टेक्नीकल इवैल्यूशन कमेटी ने देखा था.

Next Article

Exit mobile version