पटाखा दुकानों को सात मई तक ले जायें बाहर

लाइसेंस भी रद्द करने की अनुशंसा प्रशासन से की जायेगी शहर की सभी पटाखा दुकानें घनी आबादी में स्थित हैं, जो गलत है रांची : राजधानी के अपर बाजार और किशोरगंज इलाके में स्थित 16 पटाखा दुकानों को हटाने का निर्देश एसडीओ अंजलि यादव ने दिया है. शनिवार को पटाखा मालिकों के साथ हुई बैठक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 8, 2018 2:44 AM

लाइसेंस भी रद्द करने की अनुशंसा प्रशासन से की जायेगी

शहर की सभी पटाखा दुकानें घनी आबादी में स्थित हैं, जो गलत है
रांची : राजधानी के अपर बाजार और किशोरगंज इलाके में स्थित 16 पटाखा दुकानों को हटाने का निर्देश एसडीओ अंजलि यादव ने दिया है. शनिवार को पटाखा मालिकों के साथ हुई बैठक में एसडीओ ने अल्टीमेटम दिया कि दुकानों को बाजार से सात मई तक बाहर ले जाएं, नहीं तो दुकानों का एनओसी रद्द किया जायेगा. साथ ही लाइसेंस भी रद्द करने की अनुशंसा नागपुर प्रशासन से की जायेगी. ज्ञात हो कि इस संबंध में प्रभात खबर ने छह अप्रैल 2018 को प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी. इसके बाद प्रशासन सक्रिय हुआ.
कमेटी करेगी समीक्षा : बैठक के दौरान एसडीओ ने कहा कि शहर में लगभग 30 दुकानें हैं. अब इन सारी दुकानों की जांच के लिए कमेटी बनायी जायेगी. कमेटी इन दुकानों की जांच करेगी. एसडीओ ने कहा कि 30 में से शेष बची दुकानों की जांच कमेटी करेगी. दुकानें किन जगह पर हैं, इसे भी देखा जायेगा.
बाहर नहीं ले जाने पर एनओसी होगा रद्द
दुकानें शिफ्ट नहीं करने पर सामान होगा जब्त
दुकानदारों ने कहा कि हमें जगह दी जाये. इस पर एसडीओ ने कहा कि दुकान के लिए जगह देने से पहले वहां स्थलीय जांच की जायेगी. यह देखा जायेगा कि वहां आबादी घनी न हो और लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रभाव न पड़े. व्यापारियों ने अपनी दलीलें भी दीं, पर एसडीओ ने उनकी सारे दलीलों को दरकिनार करते हुए पटाखा दुकानों को हटाने का निर्देश दिया. एसडीओ ने कहा कि सात मई तक दुकानें शिफ्ट नहीं होती हैं, तो दुकान के सारे सामान को जब्त कर लिया जायेगा. उन्होंने व्यवसायियों से कहा कि कई ऐसे दुकानें हैं, जो एक ही व्यक्ति के नाम से है. सभी पटाखा दुकानें घनी आबादी में स्थित हैं, जो गलत है.

Next Article

Exit mobile version