80 फीसदी अनुदान पर दी जायेगी छात्रा को ट्रेनिंग

रांची : भारत सरकार के महिला व बाल विकास मंत्रालय के सौजन्य से एससी, एसटी व अोबीसी समुदाय की 60 छात्राअों को व्यावसायिक कोर्स में प्रशिक्षण दिलाया जायेगा. सपोर्ट टू ट्रेनिंग एंड इंप्लॉयमेंट प्रोग्राम फॉर वीमेन (स्टेप) के तहत यह प्रशिक्षण होटल मैनजमेंट, एयर हॉस्टेस तथा हॉस्पिटैलिटी कोर्स में 80 फीसदी अार्थिक अनुदान पर दिलाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 4:57 AM

रांची : भारत सरकार के महिला व बाल विकास मंत्रालय के सौजन्य से एससी, एसटी व अोबीसी समुदाय की 60 छात्राअों को व्यावसायिक कोर्स में प्रशिक्षण दिलाया जायेगा. सपोर्ट टू ट्रेनिंग एंड इंप्लॉयमेंट प्रोग्राम फॉर वीमेन (स्टेप) के तहत यह प्रशिक्षण होटल मैनजमेंट, एयर हॉस्टेस तथा हॉस्पिटैलिटी कोर्स में 80 फीसदी अार्थिक अनुदान पर दिलाया जायेगा. प्रशिक्षण के दौरान छात्राअों को रहने, खाने तथा यूनिफॉर्म की नि:शुल्क सुविधा भी दी जायेगी. स्टेप के नोडल पदाधिकारी राज बहादुर पाठक ने बताया है कि इस एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स के बाद प्रोजेक्ट की नोडल एजेंसी इंडियन रूरल चेंबर अॉफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री छात्राअों के प्लेसमेंट में सहयोग करेगी.

चयन के लिए क्या करना होगा : प्रशिक्षण कार्यक्रम के चयन के लिए 17 से 25 वर्षीय इंटर पास छात्राअों को साक्षात्कार देना होगा. यह साक्षात्कार स्टेशन रोड, रांची के होटल एलिमेंट्स में 28 जनवरी को दिन के 11 बजे से होगा. छात्राअों को इंटर पास होने का प्रमाण पत्र सहित उम्र व जाति प्रमाण पत्र लाना है. चयनित छात्राएं दिल्ली या कोलकाता में प्रशिक्षण ले सकती हैं.

Next Article

Exit mobile version