सिर्फ खान दुर्घटना में मौत पर ही आश्रितों को नौकरी!

रांची: 2.90 लाख कोल कर्मियों की सुविधा में एक के बाद एक कटौती कर कोल इंडिया प्रबंधन लगातार उन्हें झटका दे रहा है. अभी ओटी-संडे ड्यूटी व लीव-इनकैशमेंट में पीएफ कटौती बंद का मुद्दा शांत भी नहीं हुआ था कि प्रबंधन ने कर्मियों की एक और सुविधा में कटौती का मन बना लिया है. मेडिकल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 8:24 AM
रांची: 2.90 लाख कोल कर्मियों की सुविधा में एक के बाद एक कटौती कर कोल इंडिया प्रबंधन लगातार उन्हें झटका दे रहा है. अभी ओटी-संडे ड्यूटी व लीव-इनकैशमेंट में पीएफ कटौती बंद का मुद्दा शांत भी नहीं हुआ था कि प्रबंधन ने कर्मियों की एक और सुविधा में कटौती का मन बना लिया है. मेडिकल अनफिट, बीमारी या फिर बाहरी दुर्घटना में हुई मौत पर अब कोल कर्मियों के आश्रितों को अनुकंपा पर नियोजन का लाभ नहीं मिल सकेगा. सिर्फ खदान दुर्घटना में हुई मौत पर ही आश्रितों को नियोजन दिया जायेगा.

कोल इंडिया उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें, तो प्रबंधन बीसीसीएल सहित सभी कोल कंपनियों को जल्द सर्कुलर जारी कर सकता है. कोल इंडिया प्रबंधन ने आश्रितों के नियोजन के मुद्दे पर पहले दो बार बैठक बुलायी, पर यूनियन प्रतिनिधियों के अनुपस्थित होने के कारण बैठक नहीं हो सकी. इस कारण सीआइएल प्रबंधन ने एकतरफा निर्णय लेते हुए मार्च 2018 के बाद आश्रितों के नियोजन को बंद करने का निर्णय लिया है.

विरोध से बचने के लिए प्रबंधन ने अब 14 दिसंबर को बैठक बुलायी है़ बैठक में कंपनी की ओर से कमेटी के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है.

Next Article

Exit mobile version