मांडर, नगड़ी व चान्हो में लॉटरी का धंधा जोरों पर

रांची: मांडर, नगड़ी व चान्हो क्षेत्र में इन दिनों लॉटरी के जरिये भोले-भाले ग्रामीणों से लाखों रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है. क्षेत्र के बुद्धिजीवियों ने इस बाबत एसएसपी प्रभात कुमार को ज्ञापन सौंपा है. उनका कहना है कि लॉटरी चलाने वाले पहुंच वाले हैं. चान्हो थाना के सामने मंच लगा कर लॉटरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2014 8:19 AM

रांची: मांडर, नगड़ी व चान्हो क्षेत्र में इन दिनों लॉटरी के जरिये भोले-भाले ग्रामीणों से लाखों रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है. क्षेत्र के बुद्धिजीवियों ने इस बाबत एसएसपी प्रभात कुमार को ज्ञापन सौंपा है. उनका कहना है कि लॉटरी चलाने वाले पहुंच वाले हैं.

चान्हो थाना के सामने मंच लगा कर लॉटरी टिकट बेचते हैं. इसके बावजूद उन पर कार्रवाई होती है. एक वाहन पर लॉटरी का प्रचार चान्हो थाने के 50 मीटर की दूरी पर स्थित बाजारटांड़ में लाउडस्पीकर लगा कर किया जाता है. लॉटरी का टिकट 100 रुपये में मेडिकल व एजुकेशनल ट्रस्ट के नाम से बेचा जाता है. ग्रामीणों को बताया जाता है कि लॉटरी टिकट का कुछ प्रतिशत ट्रस्ट में जायेगा.

ट्रस्ट गरीब लोगों का इलाज व उनके बच्चों की पढ़ाई में मदद करेगा. नगड़ी चौक में भी यह धंधा चल रहा है. इसमें बंपर पुरस्कार के रूप में कार व बाइक देने की बात कही जाती है. ज्ञापन में कहा गया है कि संचालकों की ओर से मोटी रकम देकर कई एजेंट बहाल किये गये हैं. आरोप है कि इससे चान्हो के बालसुकरा निवासी एक संचालक ने काफी रकम बनायी है.

Next Article

Exit mobile version