भुरकुंडा स्टेशन में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग

बरकाकाना : भुरकुंडा क्षेत्र विकास मंच के तत्वावधान में गुरुवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने भुरकुंडा स्टेशन से जुड़ी मांगों व समस्याओं के निराकरण के लिए बरकाकाना के एडीआरएम एससी चौधरी से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि भुरकुंडा रेलवे स्टेशन से भुरकुंडा बाजार, सयाल, सौंदा, सौंदा डी, उरीमारी, केरेडारी, गिद्दी, रिवर साइड, बुध बाजार, रैलीगढ़ा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2020 12:57 AM

बरकाकाना : भुरकुंडा क्षेत्र विकास मंच के तत्वावधान में गुरुवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने भुरकुंडा स्टेशन से जुड़ी मांगों व समस्याओं के निराकरण के लिए बरकाकाना के एडीआरएम एससी चौधरी से मुलाकात की.

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि भुरकुंडा रेलवे स्टेशन से भुरकुंडा बाजार, सयाल, सौंदा, सौंदा डी, उरीमारी, केरेडारी, गिद्दी, रिवर साइड, बुध बाजार, रैलीगढ़ा, देवरिया, बलकुदरा, कुरसे, लपंगा, सांकी, पाली, जिंदल, भदानीनगर समेत दर्जनों गांवों के लगभग दो लाख से ज्यादा की आबादी भुरकुंडा स्टेशन से जुड़ी हुई है. हजारों की संख्या में इस क्षेत्र के लोग बरकाकाना व पतरातू जाकर ट्रेन से अपनी यात्रा की शुरुआत करते हैं. इसके बाद भी भुरकुंडा स्टेशन में केवल पलामू एक्सप्रेस का ही ठहराव होता है. भुरकुंडा में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को लेकर रेलवे अधिकारियों के साथ लगातार पत्राचार किया गया.

अभी तक ट्रेनों के भुरकुंडा स्टेशन पर रुकने का आदेश नहीं हुआ है. बताया गया कि 2012 में रेलवे बोर्ड ने पत्र लिख कर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव भुरकुंडा स्टेशन में कराने की बात कही थी. अब तक स्थिति वैसी ही है. एडीआरएम ने पूरे मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की बात कही.

Next Article

Exit mobile version