बलकुदरा खदान से शुरू होगा उत्पादन

भुरकुंडा : भुरकुंडा कोलियरी के लिए अच्छी खबर आयी है. सबकुछ ठीक रहा तो बलकुदरा खुली खदान से शुक्रवार से उत्पादन कार्य शुरू हो जायेगा. आउटसोर्सिंग के तहत संचालित यह खदान विगत आठ महीने से सीटीओ (कन्सेंट टू ऑपरेट) नहीं मिलने के कारण बंद है. जानकारी के अनुसार, इस खदान को मिलने वाले सीटीओ पत्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2019 4:37 AM

भुरकुंडा : भुरकुंडा कोलियरी के लिए अच्छी खबर आयी है. सबकुछ ठीक रहा तो बलकुदरा खुली खदान से शुक्रवार से उत्पादन कार्य शुरू हो जायेगा. आउटसोर्सिंग के तहत संचालित यह खदान विगत आठ महीने से सीटीओ (कन्सेंट टू ऑपरेट) नहीं मिलने के कारण बंद है. जानकारी के अनुसार, इस खदान को मिलने वाले सीटीओ पत्र पर अंतिम हस्ताक्षर हो गया है.

उम्मीद है कि यह पत्र गुरुवार को संबंधित अधिकारियों तक पहुंच जायेगा. खदान से उत्पादन शुरू करने की प्रक्रिया चालू हो जायेगी. हालांकि सीटीओ प्राप्त होने के संबंध में स्थानीय अधिकारी कोई भी जानकारी देने से परहेज कर रहे हैं. बलकुदरा खदान को सीटीओ मिलने के बाद यह कयास लगाया जाने लगा है कि भुरकुंडा की हाथीदाड़ी व बांसगढ़ा समेत भुरकुंडा की डिपार्टमेंटल खुली खदान को भी जल्द सीटीओ मिल जायेगा. इन खदानों से भी कोयले का उत्पादन बंद है. डिपार्टमेंट खुली खदान से वर्तमान में सिर्फ ओबीआर का उत्पादन हो रहा है.

Next Article

Exit mobile version