ऐतिहासिक होगा इस बार का योग दिवस : डीसी

रामगढ़ : योग हमारे स्वास्थ्य के लिए ही नहीं, बल्कि मानसिक विकास के लिए भी आवश्यक है. ये संपूर्ण राज्य के लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री झारखंड की धरती से योग करेंगे. इस बार का योग दिवस ऐतिहासिक हो इसके लिए हम कृत संकल्प हैं. उक्त बातें रामगढ़ की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 12:52 AM

रामगढ़ : योग हमारे स्वास्थ्य के लिए ही नहीं, बल्कि मानसिक विकास के लिए भी आवश्यक है. ये संपूर्ण राज्य के लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री झारखंड की धरती से योग करेंगे. इस बार का योग दिवस ऐतिहासिक हो इसके लिए हम कृत संकल्प हैं. उक्त बातें रामगढ़ की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने पत्रकार सम्मेलन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर स्थानीय सिदो कान्हू मैदान में जिले के अधिकारी एवं शहर के हज़ारों लोग योग करेंगे. उपायुक्त ने बताया कि पंचायत स्तर पर प्रातः 6:30 से 07:30 बजे तक खुले आसमान के नीचे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जायेगा. उक्त आयोजन को सफल बनाने एवं लोगों को योग के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिला जनसंपर्क इकाई के द्वारा जागरूकता प्रसार एवं प्रचार का काम किया जा रहा है. 30 से अधिक पंचायतों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा चुका है. एलइडी वैन के माध्यम से भी सुदूर गांवों में योग की महत्ता बतलायी जा रही है.

पंचायत में लोगों को योग दिवस के पूर्व योग का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अधिकारी भी योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सेमिनार का भी आयोजन किया जा रहा है. उपायुक्त ने बताया कि योग दिवस के दिन योग प्रशिक्षक लोगों को योग की जानकारी देंगे. सम्मेलन में उपायुक्त के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version