हज करने सऊदी अरब गये पलामू के शहाबुद्दीन की मीना में हो गयी मौत

पलामू : झारखंड के पलामू जिला के हैदरनगर थाना अंतर्गत हसनपुर गांव के 64 वर्षीय शहाबुद्दीन की सऊदी अरब के मीना में मौत हो गयी. वह हज करने के लिए वहां गये थे. शैतान को कंकरी मारने के दौरान शहाबुद्दीन को सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें मीना के अस्पताल में भर्ती कराया गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2019 4:50 PM

पलामू : झारखंड के पलामू जिला के हैदरनगर थाना अंतर्गत हसनपुर गांव के 64 वर्षीय शहाबुद्दीन की सऊदी अरब के मीना में मौत हो गयी. वह हज करने के लिए वहां गये थे. शैतान को कंकरी मारने के दौरान शहाबुद्दीन को सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें मीना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गयी.

इसे भी पढ़ें : 20 अगस्त को रांची की बड़ी कंपनियां 5,000 लोगों को देगी नौकरी, जल्दी कीजिए

शहाबुद्दीन की पत्नी कुरैशा बीबी भी उनके साथ हज पर गयीं थीं. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार तड़के उनकी मौत की खबर मिली. शहाबुद्दीन को शुक्रवार को ही सऊदी अरब के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इस्लाम में मान्यता है कि मीना में जिसकी मौत होती है, उसे जन्नत नसीब होता है.

इसे भी पढ़ें : तीन साल में झारखंड से गरीबी को उखाड़ फेंकेंगे, अटल क्लिनिक का उद्घाटन करने के बाद बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास

इसलिए शहाबुद्दीन की मौत पर परिवार के लोगों में गम के साथ संतोष भी है. अब उनकी पत्नी कुरैशा बीबी सऊदी अरब से अकेले अपने वतन लौटेंगी. उनके दल में पलामू के अन्य लोग भी शामिल हैं, जो कुरैशा बीबी को घर आने में मदद करेंगे. ज्ञात हो कि हज के दौरान शैतान को कंकरी मारने का भी अरकान किया जाता है.

Next Article

Exit mobile version