घर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का नुकसान

चैनपुर : मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के शाहपुर बाजार मोहल्ला स्थित मेदनीनगर निवासी ललन प्रसाद जायसवाल के घर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. आग लगने से घर में रखे अनाज कपड़ा बर्तन व कई कीमती सामान जल कर खाक हो गया है. जानकारी के अनुसार ललन प्रसाद जायसवाल के घर में निर्मल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 7, 2019 12:54 AM

चैनपुर : मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के शाहपुर बाजार मोहल्ला स्थित मेदनीनगर निवासी ललन प्रसाद जायसवाल के घर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. आग लगने से घर में रखे अनाज कपड़ा बर्तन व कई कीमती सामान जल कर खाक हो गया है. जानकारी के अनुसार ललन प्रसाद जायसवाल के घर में निर्मल प्रसाद जायसवाल किराये पर रहते है, सोमवार को निर्मल का पूरा परिवार घर बंद करके किसी काम से निकले थे.

इसी बीच सुबह लगभग 8:30 बजे घर के छत से धुआं निकलते देख आस पड़ोस के लोगों ने हल्ला किया और लोग जमा हो गये आग पर काबू पाने का प्रयास किया. लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी और गैस सिलिंडर के ब्लास्ट होते देख लोग पीछे हट गये और अफरा-तफरी का माहौल हो गया. तत्काल दमकल विभाग व थाना को सूचना देते हुए दमकल की दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया. अगल बगल के लोगों ने भी आग पर काबू पाने का प्रयास किया मौके पर चैनपुर पुलिस पहुंच कर घटना पर नजर रखे हुए थे.

इस अगलगी की घटना में निर्मल प्रसाद जायसवाल को लगभग तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है. घटना की सूचना पाकर सदर एसडीओ एन के गुप्ता, अंचलाधिकारी चैनपुर संजय बाखला मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. सरकारी सहायता देने की सांत्वना दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी और भाजपा के प्रदेश मंत्री मनोज सिंह मौके पर पहुंचे, प्रभावित परिवार को सरकारी प्रावधान के तहत सहायता उपलब्ध कराने के लिए प्रयास करने की बात कही है.

Next Article

Exit mobile version