बगैर एनओसी के बन रही है सिंचाई विभाग की सड़क

बांध पर सड़क बनाने का मकसद, भराई का पैसा बचाना है हैदरनगर : त्तीसगढ़ की बरबरिक कंस्ट्रक्शन कंपनी बिना एनओसी के सिंचाई विभाग की सड़क मोहम्मदगंज से कादल तक तीन किलोमीटर बना रही है. मोहम्मदगंज थाना मोड़ तक पीडब्ल्यूडी की सड़क है, जबकि मोहम्मदगंज थाना मोड़ से कादल तक सिंचाई विभाग की सड़क व भीम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 8:59 AM
बांध पर सड़क बनाने का मकसद, भराई का पैसा बचाना है
हैदरनगर : त्तीसगढ़ की बरबरिक कंस्ट्रक्शन कंपनी बिना एनओसी के सिंचाई विभाग की सड़क मोहम्मदगंज से कादल तक तीन किलोमीटर बना रही है. मोहम्मदगंज थाना मोड़ तक पीडब्ल्यूडी की सड़क है, जबकि मोहम्मदगंज थाना मोड़ से कादल तक सिंचाई विभाग की सड़क व भीम बराज का गाइड बांध है.
सिंचाई विभाग की सड़क व बांध पर पीडब्ल्यूडी द्वारा बनायी जा रही सड़क पर रोक लगाने के लिए सिंचाई विभाग सहायक अभियंता ने उच्चाधिकारियों व कंपनी को पत्र लिखा था, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. कंपनी सड़क बना कर बांध पर सड़क का निर्माण कर मिट्टी भराई का पैसा दबाना चाहती है. इस मामले में पीआइएल करने वाले समाजसेवी राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सिंचाई विभाग के अभियंता ने अापत्ति की है. उन्होंने विभागीय उच्चाधिकारियों को पत्र भी लिखा है. मगर उच्चाधिकारियों ने मौन धारण कर सड़क निर्माण करने की छूट दे दी है. उन्होंने बताया कि बांध कादल गांव को डैम के पानी से बचाने के लिए सिंचाई विभाग ने बनवाया था. उक्त बांध पर सड़क का निर्माण होने व भारी वाहनों के चलने आदि से बांध कमजोर हो सकता है. बांध टूटा, तो गांव जलमग्न हो जायेगा. राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि मोहम्मदगंज से कादल तक सड़क बननी चाहिए.
बांध के बगल से सड़क बनी, तो बांध की मजबूती बढ़ेगी व सड़क बन जायेगी. कंपनी के रवैये से अधिकारी व सरकार पूरी तरह मिलीभगत प्रतीत होती है. इस मामले को लेकर राज्यपाल से मिल कर पूरे मामले से उन्हें अवगत कराने का काम करेंगे.

Next Article

Exit mobile version